Move to Jagran APP

क्रिकेट वॉर: पूर्व आइसीसी चीफ एहसान मणि ने कहा, भारत में मैच खेलना बंद करे पीसीबी

आइसीसी के पूर्व अध्यक्ष और पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशासक एहसान मणि ने बीसीसीआइ प्रमुख अनुराग ठाकुर के पाकिस्तान पर दिए गए बयानों की निंदा की है।

By bharat singhEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2016 10:38 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2016 01:53 PM (IST)
क्रिकेट वॉर: पूर्व आइसीसी चीफ एहसान मणि ने कहा, भारत में मैच खेलना बंद करे पीसीबी

कराची (पीटीआइ)। आइसीसी के पूर्व अध्यक्ष और पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशासक एहसान मणि ने बीसीसीआइ प्रमुख अनुराग ठाकुर के पाकिस्तान पर दिए गए बयानों की निंदा की है और पीसीबी से कहा है कि वह आइसीसी की बैठक में भारत का बहिष्कार करे। उन्होंने पीसीबी से कहा है कि वह भारत को आइसीसी के इवेंट का आयोजक न बनाए जाने की भी मांग रखे।

loksabha election banner

मणि ने कहा है कि पीसीबी के अधिकारियों को अगले हफ्ते केपटाउन में होने वाली आइसीसी की बैठक में सख्त रुख अपनाने को कहा है। मणि ने कहा, 'भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने अपरिपक्वता से भरे भड़काऊ बयान देकर पाकिस्तान को आइसीसी की बैठक में अपना केस मजबूत करने का मौका दिया है।'

मणि ने कहा है कि पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को आइसीसी से कहना चाहिए कि वह अनुराग ठाकुर से पूछे कि उन्होंने किस हैसियत से पाकिस्तान के खिलाफ बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अनुराग एक नेता हैं और भारत में सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद हैं, इसलिए आइसीसी को उनसे पूछना चाहिए कि वह किस हैसियत से क्रिकेट पर बयान देते हैं।

मणि ने आगे कहा कि आइसीसी के संविधान के मुताबिक इसके अपने या सदस्य देशों के अधिकारियों को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए जिससे खेल में बाधा पड़े और ठाकुर ने अपने बयान से यही काम किया है। मणि ने कहा कि वह पिछले दो सालों से पीसीबी को सलाह दे रहे हैं कि वह आइसीसी के मैचों के दौरान भारत में खेलना बंद करे।

उन्होंने कहा कि असल में आइसीसी को भारत और पाक के मैच से काफी कमाई होती है और इसका हिस्सा भारत को भी मिलता है। उन्होंने यह भी कहा, 'पाकिस्तान कई सालों तक भारत को खुश करने वाली नीति पर चलता रहा है, क्योंकि वह दोनों देशों के बीच सीरीज चाहता था। अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड की नकारात्मकता देखकर पाकिस्तान को भी आइसीसी बैठक में अपनी बात मजबूती से रखनी चाहिए।'

हाल ही में पाक क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा था भारत के उनके साथ सीरीज न खेलने से उसे 100 मिलयन डॉलर का नुकसान हुआ है। इसके बाद पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा था कि वह बीसीसीआइ चीफ के बयाानों पर नजर रखे हुए हैं और उन्हें आइसीसी की बैठक में करारा जवाब देंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

खेल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.