Move to Jagran APP

पूर्व चयनकर्ताओं ने एक ही दिन के टेस्ट और टी20 मैच के लिए चुनी भारतीय टीम, आप भी देखिए

बीसीसीआइ के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और किरण मोरे ने एक ही दिन के टेस्ट और टी20 मैच के लिए भारतीय टीम का चुनाव किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 02:35 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 02:35 PM (IST)
पूर्व चयनकर्ताओं ने एक ही दिन के टेस्ट और टी20 मैच के लिए चुनी भारतीय टीम, आप भी देखिए

नई दिल्ली, जेएनएन। हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की ओर से एक बयान सामने आया था कि भारतीय टीम के पास इतनी अच्छी बेंच स्ट्रेंथ है, दो टीमें एक साथ दो देशों से अलग-अलग फॉर्मेट की सीरीज खेल सकती है। इसी को देखते हुए भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टेस्ट और टी20 की टीम चुनी है, जिसमें 12-12 खिलाड़ियों को शामिल किया। ये टीम उसके लिए है जो एक ही दिन में एक जगह टेस्ट और दूसरी टीम दूसरी जगह टी20 मैच खेल सकती है।

loksabha election banner

हाल ही में चयनकर्ताओं की समिति के अध्यक्ष पद से कार्यकाल समाप्त होने के बाद हटाए गए एमएसके प्रसाद ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के साथ जो टीम चुनी हैं, उनमें उन्होंने एमएस धौनी का नाम शामिल किया है। एमएसके प्रसाद के बाद पूर्व चयनकर्ता किरण मोरे ने भी टेस्ट और टी20 टीमों का चुनाव किया है। किरण मोरे ने भी टी20 टीम में धौनी को नहीं रखा है। टेस्ट क्रिकेट से वे वैसे ही संन्यास ले चुके हैं, लेकिन कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बाद होने वाली क्रिकेट के लिए पूर्व चयनकर्ता धौनी के विकल्पों पर भरोसा जताए हुए हैं।

टेस्ट टीम को दी प्राथमिकता

एमएसके प्रसाद ने टेस्ट टीम को ज्यादा तवज्जो दी है, क्योंकि उनका मानना है कि आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप होने के नाते भारत की टेस्ट टीम मजबूत होनी चाहिए, क्योंकि एक संभावना के तौर पर टी20 टीम भी बनानी है। एमएसके प्रसाद ने टेस्ट टीम में रिद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर चुना है, जबकि किरण मोरे ने रिषभ पंत को उनकी बल्लेबाजी की वजह से टीम में जगह दी है, क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शतक ठोके हैं।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएसके प्रसाद और किरण मोरे की टेस्ट टीम में सिर्फ एक बदलाव है, लेकिन टी20 टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं। एमएसके ने टी20 टीम में विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत को जगह दी है, जबकि किरण मोरे ने संजू सैमसन को विकेटकीपर के तौर पर चुना है। मोरे ने सूर्य कुमार यादव को टी20 टीम में जगह दी है, जबकि कुलदीप यादव और नवदीप सैनी को बाहर रखा है।

ये हैं एमएसके प्रसाद की टीमें

भारत की संभावित टेस्ट टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जड़ेजा, आर अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

भारत की संभावित T20 टीम: केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और नवदीप सैनी।

ये हैं किरण मोरे की टीमें

भारत की संभावित टेस्ट टीम: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

भारत की संभावित T20 टीम: केएल राहुल, शिखर धवन, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और सूर्य कुमार यादव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.