नई दिल्ली, जेएनएन। बुधवार को इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप 2019 के लिए अपनी प्रारंभिक 15 सदस्यीय टीम का एलान किया। इसके साथ-साथ बोर्ड ने आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे और T20 सीरीज के लिए भी टीम का ऐलान कर दिया है। हैरान करने वाली बात ये है कि पाकिस्तान और आयरलैंड के खिलाफ बारबाडोस (कैरेबिया) में पैदा हुए जोफ्रा आर्चर को टीम में शामिल किया है। लेकिन, वर्ल्ड कप की प्रारंभिक टीम में जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं मिली है।

बता दें कि जोफ्रा आर्चर को वाइल्ड कार्ड एंट्री दिए जाने की चर्चा जोरों पर थी। लेकिन, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी मेजबानी में होने जा रहे वर्ल्ड कप के लिए अपने ही खिलाड़ियों को जगह दी है। हालांकि, अभी भी इस तेज गेंदबाज के पास खुद को साबित करने का मौका है। दरअसल, पहली बार इंग्लैंड के लिए खेलने जा रहे जोफ्रा आर्चर ने वो सभी वैधताएं हासिल कर ली हैं, जो उनको इंग्लैंड टीम में जगह पाने के लिए चाहिए थीं। इस बीच उनका टीम में सलेक्शन भी हो गया। लेकिन, वर्ल्ड कप अभी आर्चर की पहुंच से बाहर है।

24 वर्षीय जोफ्रा आर्चर को लेकर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के चीफ सलेक्टर ईडी स्मिथ और जेम्स टेलर ने टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन और कोच ट्रेवर बेलिस के साथ मिलकर कुछ अहम निर्णय लिए हैं। यही वजह है कि पाकिस्तान के खिलाफ वनडे और T20 सीरीज खेलने के बाद वर्ल्ड कप की आधिकारिक टीम का ऐलान होना है। अगर इस बीच जोफ्रा आर्चर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उनका सलेक्शन वर्ल्ड कप की आधिकारिक टीम में हो सकता है, जो कि आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद तय होनी है।

वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड की प्रारंभिक टीम

इयोन मॉर्गन(कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, मार्क वुड, एलेक्स हेल्स, टॉम कुरन, जोए डेनली और डेविड विली।

पाकिस्तान और आयरलैंड के लिए इंग्लैंड की टीम

इयोन मॉर्गन(कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियाम प्लंकेट, आदिल रशीद, मार्क वुड, एलेक्स हेल्स, टॉम कुरन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, जो डेनली और डेविड विली।

Posted By: Vikash Gaur