Move to Jagran APP

आखिरी मुकाबला खेलने उतरे इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल, दोनों पारी में बनाया बड़ा स्कोर

वार्विकशायर की तरफ से अपना आखिरी फर्स्टक्लास मैच खेलने उतरे बेल ने ग्लेमॉर्गन के खिलाफ दोनों पारियों में अर्धशतक जमाया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 08:10 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 08:10 PM (IST)
आखिरी मुकाबला खेलने उतरे इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल, दोनों पारी में बनाया बड़ा स्कोर
आखिरी मुकाबला खेलने उतरे इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल, दोनों पारी में बनाया बड़ा स्कोर

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज इयान बेल ने अपने संन्यास की घोषणा पहले ही कर दी है। वार्विकशायर की तरफ से अपना आखिरी फर्स्टक्लास मैच खेलने उतरे बेल ने ग्लेमॉर्गन के खिलाफ दोनों पारियों में अर्धशतक जमाया। पहली पारी में 50 रन बनाने वाले इंग्लिश बल्लेबाज ने दूसरी पारी में शतक बनाने से महज 10 रन से चूक गए।

loksabha election banner

बॉब विल्स ट्रॉफी में खेलने उतरे इयान बेल ने वार्विकशायर की तरफ से खेलते हुए पहली पारी में 116 गेंद खेलकर 9 चौके लगाते हुए 50 रन की पारी खेली। बेल पहली पारी में टीम की तरफ से सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज रहे और इस पारी की बदौलत वार्विकशायर ने 186 रन का स्कोर खड़ा किया। ग्लेमॉर्गन ने पहली पारी में 203 रन बनाते हुए 17 रन की बढ़त हासिल की।

दूसरी पारी में शतक से चूके

बेन ने अपने करियर की आखिरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की लेकिन दुर्भाग्य से शतक बनाने से चूक गए। 148 गेंद खेलते हुए उन्होंने 12 चौके जामते हुए 90 रन बनाए और महज 10 रन से शतक बनाने से चूके। ग्लेमॉर्गन के वान डेर ग्लेटन ने बोल्ड कर वापस भेजा। अपने आखिरी मैच में बेल ने दोनों पारी को मिलाकर कुल 140 रन बनाए जिसमें उनके बल्ले से पहली पारी में 9 जबकि दूसरी में 12 चौके निकले।

इंग्लैंड के लिए 16 साल क्रिकेट खेलने वाले 38 साल के इयान बेल ने कुछ दिन पहले ही अपने क्रिकेट करियर को विराम लगाने की घोषणा की है। बेल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट करते हुए अपने संन्यास की जानकारी दी थी। 118 टेस्ट और 181 वनडे खेल चुके बेल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 7727 रन हैं जबकि वनडे में उन्होंने 5416 रन बनाए हैं। अगस्त 2004 में बेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत टेस्ट मैच से की थी। नवंबर 2015 में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच खेला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.