Move to Jagran APP

गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी इंडिया के लिए सिरदर्द बने कुर्रन, इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ा

इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बनाए हैं

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sun, 02 Sep 2018 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 10:35 AM (IST)
गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी इंडिया के लिए सिरदर्द बने कुर्रन, इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ा
गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में भी इंडिया के लिए सिरदर्द बने कुर्रन, इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ा

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के नए नवेले ऑलराउंडर सैम कुर्रन ना  केवल गेंदबाजी से भारत को परेशान कर रहे हैं बल्कि बल्लेबाजी में भी उन्होंने टीम इंडिया की नाक में दम कर रखा है।

loksabha election banner

चौथे टेस्ट की पहली पारी में 78 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में भी वह 37 रन बना चुके हैं। कम स्कोर के मैच में कुर्रन के ये रन भारतीय टीम को काफी परेशान कर रहा है। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में लगाया गया अर्धशतक भारत की हार का मुख्य कारण बना था।

अब बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन के बाद सैम ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। कुर्रन ने भारत के खिलाफ 8 या उससे निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए एक सीरीज में सबसे ज्यादा रन बना लिए हैं। सैम का यह सीरीज में तीसरा मैच है और वह 240 से ज्यादा रन बना चुके हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने साल 2009 में भारत के खिलाफ एक सीरीज में 220 रन बनाए थे।

वैसे कुर्रन का प्रदर्शन और भी खास इसलिए हो जाता है क्योंकि वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर है। दोनों ही टीमों में स्टार खिलाड़ियों की भरमार के बावजूद सैम का इस लिस्ट में ऊपर होना सट में काबिलेतारीफ है।

इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बनाए हैं, विराट इस सीरीज में अब तक 486 रन बना चुके हैं, वहीं दूसरा नंबर इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर का आता है, जिन्होंने अब तक 260 रन बनाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.