Move to Jagran APP

Eng vs SA: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट करियर में पहली बार दोनों पारियों के पहले ओवर में लिए विकेट

Eng vs SA जेम्स एंडरसन ने अपने 150वें टेस्ट मैच की दोनों पारियों में पहले ही ओवर में विकेट लिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 05:18 PM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 05:18 PM (IST)
Eng vs SA: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट करियर में पहली बार दोनों पारियों के पहले ओवर में लिए विकेट
Eng vs SA: जेम्स एंडरसन ने टेस्ट करियर में पहली बार दोनों पारियों के पहले ओवर में लिए विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। जेम्स एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में कमाल की कामयाबी हासिल की। ये उनके टेस्ट करियर का 150वां मैच था और अपने इस मैच को उन्होंने बेहद यादगार बना लिया। इस टेस्ट मैच की दोनों पारियों में एंडरसन ने इंग्लैंड की तरफ से गेंदबाजी की शुरुआत की और अपने पहले ही ओवर में टीम को सफलता दिला दी। एंडरसन ने 150 टेस्ट मैच के करियर में ये पहला मौका रहा जब उन्होंने दोनों पारियों के अपने पहले ही ओवर में विकेट लिए। 

loksabha election banner

जेम्स एंडरसन ने 150वें टेस्ट की दोनों पारियों के पहले ही ओवर में लिए विकेट

जेम्स एंडरसन दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों में से एक हैं। वहीं टेस्ट क्रिकेट में वो इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 150वां मैच खेला और इसे खास भी बना दिया। दरअसल उन्होंने इस टेस्ट मैच की दोनों ही पारियों में अपनी टीम के लिए गेंदबाजी की शुरुआत की और पहले ही ओवर में विकेट हासिल किया। एंडरसन के इतने लंबे टेस्ट करियर में इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था कि वो किसी एक मैच की दोनों पारियों के पहले ही ओवर में विकेट हासिल करने में सफल रहे हों। 

पहली पारी में डीन एल्गर तो दूसरी पारी में एडेन मार्करम बने एंडरसन का शिकार

जेम्स एंडरसन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्संग डे टेस्ट मैच की पहली पारी की पहली ही गेंद पर डीन एल्गर को शून्य पर कैच आउट करवा दिया। एल्गर का कैच जोस बटलर ने विकेट के पीछे लपका। इस पारी में एंडरसन ने 20 ओवर में 69 रन देकर एक विकेट लिए। वहीं दूसरी पारी में उन्होंने अपने पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर एडेन मार्करम को दो रन पर LBW आउट कर दिया। दूसरी पारी में उन्होंने 13 ओवर में 47 रन देकर एक विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.