Move to Jagran APP

पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने टी20 इंटरनेशनल में बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, खास उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया से पहले खिलाड़ी

England vs Pakistan मोहम्मद हफीज ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में शानदार अर्धशकीय पारी खेलकर इतिहास रचा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 09:33 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 09:33 PM (IST)
पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने टी20 इंटरनेशनल में बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, खास उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया से पहले खिलाड़ी
पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने टी20 इंटरनेशनल में बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड, खास उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया से पहले खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने नया कीर्तिमान स्थापित किया। मोहम्मद हफीज ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में शानदार अर्धशकीय पारी खेलकर इतिहास रचा। टी20 इंटरनेशनल में हफीज ने दो हजार रन पूरे किए। इसी के साथ क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में 50 विकेट लेने और 2000 रन बनाने वाले हफीज पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

loksabha election banner

पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 4 विकेट पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया। हफीज ने 36 गेंद पर 69 रन की बेहतरीन पारी खेली और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और 5 चौके लगाए। इस पारी के दौरान हफीज ने टी20 इंटरनेशनल में अपने 2 हजार रन पूरे किए।

हफीज ने बनाया टी20 रिकॉर्ड

टी20 इंटरनेशनल में पाकिस्तानी ऑलराउंडर हफीज ने रिकॉर्ड बनाया है। मैनचेस्टर टी20 में हफीज ने 8 रन बनाते ही दो हजार का आंकड़ा छू लिया। इस फॉर्मेट में उनके नाम कुल 50 विकटे हैं। टी20 इंटरनेशनल में 50 विकेट और 2 हजार रन बनाने वाले हफीज दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

हफीज ने टी20 इंटरनेशनल में बनाए 2 हजार रन

इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में उतरने से पहले हफीज के नाम 1992 टी20 रन थे। 8 रन बनाते ही उन्होंने टी20 क्रिकेट में 2 रन पूरे कर लिए। ऐसा करने वाले हफीज पाकिस्तान के दूसरे और दुनिया के 9वे बल्लेबाज बने। सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली (2794) पहले जबकि रोहित शर्मा (2773) दूसरे नंबर पर हैं। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (2536) तीसरे जबकि पाकिस्तान के शोएब मलिक (2335) लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.