नई दिल्ली, जेएनएन। NZ vs Eng: इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के बीच खेले गए चौथे वनडे मुकाबले में इंग्लिश टीम ने कीवी के खिलाफ टी 20 क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। इंग्लैंड के इस बड़े स्कोर में टीम के दो बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) व कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) का बड़ा योगदान रहा। मलान ने जहां इस मैच में 103 रन की शतकीय पारी खेली तो वहीं इयोन मॉर्गन टी 20 क्रिकेट में अपना पहला शतक लगाने से चूक गए साथ ही उन्होंने टी 20 करियर की अपनी सबसे बेस्ट पारी खेली। 

अनलकी रहे कप्तान इयोन मॉर्गन

इयोन मॉर्गन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टी 20 करियर की सबसे बेस्ट पारी खेली और 41 गेंदों पर तूफानी 91 रन की पारी खेल डाली। मॉर्गन ने अपनी पारी में सात चौके व सात छक्के जड़े और उनका स्ट्राइक रेट 221.95 का रहा। इंग्लैंड ने 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। इयोन मॉर्गन इस मैच में सिर्फ 9 रन से अपने पहले टी 20 शतक से चूक गए। अपनी इस पारी के बाद वो टी 20 क्रिकेट के चौथे ऐसे कप्तान बने जो शतक के करीब आकर यानी नाइंटीज पर आउट हो गया। मॉर्गन से पहले कप्तान के तौर पर टी 20 क्रिकेट में नवर्स नाइंटीज का शिकार क्रिस गेल, पॉल स्टारलिंग व स्टीव स्मिथ थे। टी 20 क्रिकेट में नर्वस नाइंटीज का शिकार होने वाले कप्तान ये हैं। 

-क्रिस गेल- 98 रन

-इयोन मॉर्गन- 91 रन

-पॉल स्टारलिंग- 91 रन

-स्टीव स्मिथ- 90

इयोन ने लगाया इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक

इयोन मॉर्गन ने टी 20 क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाया। उन्होँंने न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे मैच में सिर्फ 21 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने जोस बटलर का रिकॉर्ड तोड़ा। बटलर ने साल 2018 में 22 गेंदों पर ये कमाल किया था। मॉर्गन ने अब तक 85 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 30.07 की औसत से 1985 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 91 रन है। 

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस