लंदन, एएनआइ। भारतीय टीम का शीर्षक्रम मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर जहां नाकामियों की नई दास्तां लिख रहा है तो निचलाक्रम लड़ने का जज्बा दिखा रहा है। सीरीज के ला‌र्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में जहां मुख्य तेज गेंदबाजों मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने अपने बल्ले से मैच का रुख मोड़कर भारत की झोली में जीत डाली तो अब ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन आठवें नंबर पर उतरे शार्दुल ठाकुर ने ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा, जिसकी बदौलत भारत की पहली पारी 191 रन तक पहुंचने में सफल रही।

शार्दुल ने सिर्फ 36 गेंदों पर सात चौकों व तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाए, जो भारतीय पारी में किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर साबित हुआ। उनके अलावा सिर्फ कप्तान विराट कोहली ही इंग्लिश गेंदबाजों का कुछ सामना कर सके, जिन्होंने 96 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए। इन दोनों के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज 15 रन तक भी नहीं पहुंच सका।

शार्दुल ने इयान बाथम के रिकॉर्ड को तोड़ा

शार्दुल ने इस पारी के दौरान कई रिकार्ड अपने नाम किए। वह इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। शार्दुल ने महज 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। भारतीय आलराउंडर ने इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज आलराउंडर इयान बाथम के रिकॉर्ड को तोड़ा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने 1986 में द ओवल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 32 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। इसके अलावा वह टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए दूसरा सबसे तेज अर्धशतक भी बनाने वाले बल्लेबाज भी बनगए। पूर्व कप्तान कपिल देव के नाम सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकार्ड है।  बता दें चौथे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 53 रन बनाए लिए थे। बाएं हाथ के डेविड मलान 26 व क्रेग ओवरटन एक रन बनाकर क्रीज पर थे।

यह भी पढ़ें: शार्दुल ठाकुर ने वीरेंद्र सहवाग का तोड़ा रिकार्ड

Edited By: Tanisk

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट