नई दिल्ली, जेएनएन। Eng vs Aus: इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर के लिए अच्छी नहीं रही। इस पूरे सीरीज के दौरान वार्नर रन बनाने के लिए जूझते रहे। वहीं तीसरे मैच में वो जो रूट की एक घूमती गेंद पर चकमा खा गए और आउट हो गए। इस मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 302 रन बनाए और कंगारू टीम को जीत के लिए 303 रन का लक्ष्य दिया। 

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर सधे अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे और 32 गेंद पर 24 रन बना चुके थे। उसी दौरान कप्तान इयोन मोर्गन ने दूसरी पारी का 11वां ओवर जो रूट को फेंकने के लिए दिया जो नियमित गेंदबाज नहीं हैं, लेकिन उन्होंने कमाल कर दिया। इस ओवर की 5वीं गेंद उन्होंने ऐसी फेंकी कि वार्नर समेत सभी हक्के-बक्के रह गए। वार्नर तो बस देखते रह गए और रूट की गेंद ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी। 

डेविड वार्नर स्पिनर के खिलाफ संघर्ष करते हैं और इसका पूरा फायदा जो रूट ने उठाया। ऑफ-ब्रेक गेंदबाज जो रूट ने जो गेंद फेंकी वो थोड़ी लेट रह गई। शायद वार्नर ने सोचा था कि गेंद पहले आ जाएगी और वो उसे खेलने के लिए पहले ही पोजिशन में आ गए और यही पर चकमा खा गए और रूट की गेंद ने उनकी गिल्लियां बिखेर दी। उन्होंने शायद ही उम्मीद की होगी कि रूट इतनी शानदार गेंद फेकेंगे।  

डेविड वार्नर को इस सीरीज के बाद सीधे यूएई जाना है जहां पर वो सनराइजर्स हैदराबाद टीम के साथ जुड़े जाएंगे और टीम की कप्तानी करेंगे। हालांकि वार्नर ने जिस तरह का फॉर्म इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में दिखाया है वो टीम के लिए चिंता का विषय तो जरूर होगा। उन्होंने तीन वनडे मैचों में 12 की औसत से कुल 36 रन बनाए हैं। हालांकि वार्नर लगभग हर आइपीएल में जमकर रन बनाते हैं और पिछले सीजन में वो इस लीग के टॉप स्कोरर रहे थे, लेकिन उनका मौजूदा फॉर्म कुछ सवाल तो जरूर खड़े करता है। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस