Move to Jagran APP

इस पूर्व पाक खिलाड़ी पीसीबी की खोली पोल, कहा- सिफारिश से मिलती है नौकरी

इस पूर्व पाक खिलाड़ी ने पीसीबी की पोल खोल दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 17 Oct 2017 06:09 PM (IST)Updated: Tue, 17 Oct 2017 06:09 PM (IST)
इस पूर्व पाक खिलाड़ी पीसीबी की खोली पोल, कहा- सिफारिश से मिलती है नौकरी
इस पूर्व पाक खिलाड़ी पीसीबी की खोली पोल, कहा- सिफारिश से मिलती है नौकरी

 कराची। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने देश के क्रिकेट सिस्टम (पीसीबी) की जमकर आलोचना की है। उन्होंने कहा कि मुझे समझ नहीं आता कि उस सिस्टम में किस तरह से काम किया जाए जहां सिफारिश और राजनीतिक संबंध के दम पर नौकरी मिलती है। 

loksabha election banner

पाकिस्तान के लिए टेस्ट में 208 और वनडे में 288 विकेट लेने वाले सकलैन पीसीबी के व्यवहार के काफी आहत हैं। फिलहाल इंग्लैंड टीम के स्पिन सलाहकार के तौर पर काम कर रहे इस पूर्व स्पिनर का कहना है कि वो पाकिस्तान बोर्ड द्वारा कोई नौकरी नहीं दिए जाने से निराश नहीं हैं। जिस तरह से बोर्ड का सिस्टम काम कर रहा है उससे मैं काफी दुखी हूं। उन्होंने कहा कि मुझे किसी ने सलाह दी कि अगर आपको पीसीबी में नौकरी करनी है तो आप या तो बोर्ड की आलोचना करो या फिर अपने राजनीतिक संबंधों का इस्तेमाल करो। हालांकि मैं ऐसा नहीं कर सकता। मेरी योग्यता और मेरा अनुभव काफी कुछ कहता है। 

सकलैन ने कहा कि मैंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए काम किया है साथ ही मुझे स्पिन सलाहकार के तौर पर न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज क्रिकेट ने साइन किया था। मैं इंग्लैंड में लेवन तीन का कोच हूं ऐसे में मुझे पीसीबी में नौकरी करने के लिए सिफारिश या फिर आलोचना का सहारा लेने की जरूरत नहीं है। मुझे ये काफी बुरा लग रहा है कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट की तरक्की के लिए कुछ नहीं कर पा रहा हूं। मैं पाकिस्तान के स्पिनर्स के साथ काम करना पसंद करूंगा साथ ही कुछ अच्छें गेंदबाजों को सामने लाउंगा। 

सकलैन के मुताबिक वो टीम के लेग स्पिनर याशिर शाह के साथ काम करना पसंद करेंगे साथ ही उन्हें और घातक गेंदबाज के तौर पर तैयार कर सकते हैं। याशिर कमाल के गेंदबाज हैं और उनका प्रदर्शन भी अच्छा है लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें कुछ क्षेत्रों में काम करने की जरूरत है। उन्हें लेग स्पिन में मास्टर बनने की जरूरत है। वो मेहनती हैं साथ ही खेल के प्रति वो बेहद गंभीर है और उन्हें थोड़ी सी सलाह की जरूरत है। याशिर दुनिया के टॉप गेंदबाज बन सकते हैं अगर वो कुछ क्षेत्रों पर काम कर लें तो। अगर उन्होंने ऐसा कर लिया तो 5 विकेट लेने के लिए लिए उन्हें 50 या उससे ज्यादा ओवर गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी। 

जब सकलैन से पूछा गया कि क्या उन्हें पीसीबी की तरफ से कभी कोई नौकरी का प्रस्ताव दिया गया तो इस पर उन्होंने जबाव दिया कि वो किसी के पास जाकर नौकरी के लिए नहीं कह सकते। मैं पीसीबी में एक ही पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहूंगा और मेरा सीवी सबकुछ बयां करता है। मैं पाकिस्तान में सबसे योग्य कोच हूं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.