Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्राफी के फाइनल में दिनेश कार्तिक ने ठोका शतक, तमिलनाडु ने बनाया बड़ा स्कोर

Vijay Hazare Trophy 2021 के फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु की टीम ने बड़ा स्कोर हासिल किया। इसके पीछे कारण ये रहा कि दिनेश कार्तिक ने शानदार शतक जड़ा और बाबा इंद्रजीत ने 80 रन की पारी खेली।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 26 Dec 2021 12:54 PM (IST)Updated: Sun, 26 Dec 2021 12:54 PM (IST)
Dinesh Karthik ने विजय हजारे ट्राफी के फाइनल में शतक ठोका (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Vijay Hazare Trophy 2021 के फाइनल मैच में रविवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में तमिलनाडु की टीम के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने दमदार शतक ठोका। दिनेश कार्तिक के शतक के दम पर ही तमिलनाडु की टीम ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ बड़ा स्कोर हासिल किया। दिनेश कार्तिक के अलावा बाबा इंद्रजीत ने 80 रन की तूफानी पारी खेली, जबकि शाहरुख खान ने पारी को फिनिशिंग टच दिया। इसी के दम पर तमिलनाडु की टीम ने हिमाचल प्रदेश के सामने खिताब जीतने के लिए 315 रन का लक्ष्य रखा।

loksabha election banner

विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट में हिमाचल प्रदेश की टीम के कप्तान रिषी धवन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ऐसे में विजय शंकर की कप्तानी वाली तमिलनाडु की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी, लेकिन टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिली। 40 रन पर टीम के 4 विकेट गिर गए थे और ऐसे में मैच लगभग तमिलनाडु की टीम के हाथ से निकल गया था, लेकिन पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने बाबा इंद्रजीत के साथ दमदार साझेदारी की। दोनों ने टीम के लिए 202 रन जोड़े और टीम की खिताबी मैच में वापसी कराई। हालांकि, इस बीच इंद्रजीत 71 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 80 रन बनाकर आउट हो गए।

वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 96 गेंदों में 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से शतक जड़ा और बाद में वे रन गति बढ़ाने के चक्कर में 103 गेंदों में 8 चौके और 7 छक्कों की मदद से 116 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। उनके बाद बल्लेबाजी करने आए शाहरुख खान ने तमिलनाडु की टीम के लिए तेजी से रन बटोरे और टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाने में मदद की। शाहरुख खान ने 21 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से तूफानी 42 रन बनाए। वहीं, तमिलनाडु की टीम ने निर्धारित 49.4ओवर में सभी विकेट खोकर 314 रन बनाए। इससे पहले पांच बार तमिलनाडु ने विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट जीता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.