नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इस समय अपनी-अपनी सीरीज खेलने में व्यस्त हैं, जो कि उनकी आने वाली सीरीज की तैयारी कही जा सकती है। करीब दो हफ्तों बाद ये दोनों टीमें आपस में भिड़ेंगी तो क्रिकेट का बुखार अपने चरम पर होगा। 

इस समय भारतीय टीम श्रीलंका में वनडे सीरीज खेल रही है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश में टेस्ट सीरीज खेलकर भारतीय उपमहाद्वीप के माहौल का जायजा ले रही है। 

पिछले दो दशक से कड़ी प्रतिद्दंद्वी बन चुकी भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैचों की लोकप्रियता का आलम बाकी देशों से अलग होता है। भारत और पाकिस्तान के बाद अगर भारतीय दर्शकों की रुचि सबसे ज्यादा किसी सीरीज में होती है तो वह भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज ही है। 

दोनों देशों के बीच 17 सितंबर से लेकर 2 अक्टूबर के बीच चार वनडे और एक टी-20 मैच की सीरीज खेली जानी है। भारत में इस सीरीज का प्रसारण स्टार नेटवर्क करेगा। इस सीरीज के लिए रोमांच पैदा करने की तैयारी अभी से शुरू हो गई है। स्टार नेटवर्क ने इस सीरीज को लेकर एक खास प्रोमो तैयार किया है। 

इस प्रोमो में एक कंगारू को घास का एक गुच्छा धीरे-धीरे उड़ते देखकर ललचाते हुए दिखाया गया है। कंगारू धीरे-धीरे घास के पीछे जाता है तो कुछ दूरी पर एक चीता आंखें गढ़ाए कंगारू को शिकार बनाने का इंतजार कर रहा है। वह दूसरी दिशा से दबे पांव कंगारू की ओर बढ़ता है। पहले कंगारू को इसका पता नहीं रहता, लेकिन जैसे ही वह चीते को देखता है तो लंबी उछालें लेते हुए भाग खड़ा होता है। 

इस वीडियो का शीर्षक दिया गया है- कंगारू ने  भारतीय धरती पर कदम रखा। आप भी देखिए इस वीडियो को-

 

 

 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का निकनेम कंगारू है और भारतीय क्रिकेट टीम इस समय विश्व क्रिकेट में जिस तरह का प्रदर्शन कर रही है, खासतौर पर अपने घर में, उसे चीता बताया गया है। आपको याद दिला दें कि इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई टीम चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने भारत आई थी, जिसे भारत ने 2-1 से जीता था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Bharat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप