Move to Jagran APP

दीपक चाहर ने बना डाला नया रिकॉर्ड तो भुवनेश्वर ने याद दिलाई धौनी के साथ वो जीत की पारी

Ind vs SL भारत की तरफ से सफल रन चेज करते हुए आठवें नंबर पर सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में दीपक चाहर ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया तो वहीं भुवी ने चाहर के साथ साझेदारी करके अपनी और धौनी की पुरानी पार्टनरशिप याद दिला दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 01:18 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 01:18 PM (IST)
बल्लेबाजी के दौरान भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में जो जीत मिली उसका श्रेय पूरी तरह से दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार को जाता है। इन दोनों ने 8वें विकेट के लिए नाबाद 84 रन की साझेदारी करते हुए बाजी पलट दी और भारत को हारे हुए मुकाबले में जीत दिलाई। इस मैच में एक समय इस बात की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं की जा रही थी कि, भारत को जीत मिलेगी लेकिन दीपक चाहर ने अपनी बल्लेबाजी का ऐसा जौहर दिखाया कि सब चकित रह गए और भारत ने वनडे सीरीज जीत ली। 

loksabha election banner

दीपक चाहर ने बनाया नया रिकॉर्ड

श्रीलंका के विरुद्ध दूसरे वनडे मैच में दीपक चाहर ने नंबर आठ पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 69 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से सफल रन चेज करते हुए ये किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई ये अब तक की सबसे बड़ी पारी साबित हुई। इससे पहले सफल रन चेज करते हुए भारत की तरफ से आठवें नंबर पर सबसे बड़ी पारी भुवनेश्वर कुमार ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ ही खेला था। तब उन्होंने नाबाद 53 रन की पारी खेली थी। अब दीपक चाहर ने उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 

भारत की तरफ से वनडे में सफल रन चेज करते हुए 8वें नंबर पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप 5 बल्लेबाज- 

69* - दीपक चाहर विरुद्ध श्रीलंका, 2021

53* - भुवनेश्वर कुमार विरुद्ध श्रीलंका, 2017

41 - हरभजन सिंह विरुद्ध वेस्टइंडीज, 2011

39* - सुरेश रैना विरुद्ध श्रीलंका, 2005

34* - जहीर खान विरुद्ध न्यूजीलैंड, 2003

भुवी ने याद दिलाई धौनी के साथ की वो पारी

भारत की तरफ से वनडे में आठवें विकेट से लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार और एम एस धौनी के नाम पर है। इन दोनों ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 100 रन की साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। अब एक बार फिर से भुवी ने धौनी के साथ अपनी उस पारी की याद दिला दी, लेकिन इस बार उनके साथ दीपक चाहर थे। भुवी और दीपक ने मिलकर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रन की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई। 

भारत के लिए वनडे में आठवें विकेट के लिए तीन सबसे बड़ी साझेदारियां-

भुवनेश्वर कुमार और धौनी - 100* विरुद्ध श्रीलंका, 2017

दीपक चाहर और भुवी - 84* विरुद्ध श्रीलंका, 2021

हरभजन सिंह और प्रवीण कुमार - 84 विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, 2009


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.