नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में जो जीत मिली उसका श्रेय पूरी तरह से दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार को जाता है। इन दोनों ने 8वें विकेट के लिए नाबाद 84 रन की साझेदारी करते हुए बाजी पलट दी और भारत को हारे हुए मुकाबले में जीत दिलाई। इस मैच में एक समय इस बात की उम्मीद बिल्कुल भी नहीं की जा रही थी कि, भारत को जीत मिलेगी लेकिन दीपक चाहर ने अपनी बल्लेबाजी का ऐसा जौहर दिखाया कि सब चकित रह गए और भारत ने वनडे सीरीज जीत ली। 

दीपक चाहर ने बनाया नया रिकॉर्ड

श्रीलंका के विरुद्ध दूसरे वनडे मैच में दीपक चाहर ने नंबर आठ पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 69 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से सफल रन चेज करते हुए ये किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई ये अब तक की सबसे बड़ी पारी साबित हुई। इससे पहले सफल रन चेज करते हुए भारत की तरफ से आठवें नंबर पर सबसे बड़ी पारी भुवनेश्वर कुमार ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ ही खेला था। तब उन्होंने नाबाद 53 रन की पारी खेली थी। अब दीपक चाहर ने उस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 

भारत की तरफ से वनडे में सफल रन चेज करते हुए 8वें नंबर पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले टॉप 5 बल्लेबाज- 

69* - दीपक चाहर विरुद्ध श्रीलंका, 2021

53* - भुवनेश्वर कुमार विरुद्ध श्रीलंका, 2017

41 - हरभजन सिंह विरुद्ध वेस्टइंडीज, 2011

39* - सुरेश रैना विरुद्ध श्रीलंका, 2005

34* - जहीर खान विरुद्ध न्यूजीलैंड, 2003

भुवी ने याद दिलाई धौनी के साथ की वो पारी

भारत की तरफ से वनडे में आठवें विकेट से लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भुवनेश्वर कुमार और एम एस धौनी के नाम पर है। इन दोनों ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ नाबाद 100 रन की साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। अब एक बार फिर से भुवी ने धौनी के साथ अपनी उस पारी की याद दिला दी, लेकिन इस बार उनके साथ दीपक चाहर थे। भुवी और दीपक ने मिलकर श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में आठवें विकेट के लिए नाबाद 84 रन की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई। 

भारत के लिए वनडे में आठवें विकेट के लिए तीन सबसे बड़ी साझेदारियां-

भुवनेश्वर कुमार और धौनी - 100* विरुद्ध श्रीलंका, 2017

दीपक चाहर और भुवी - 84* विरुद्ध श्रीलंका, 2021

हरभजन सिंह और प्रवीण कुमार - 84 विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, 2009