नई दिल्ली, जेएनएन। Aus vs Eng: एशेज 2019 में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इस टेस्ट सीरीज के चौथे मैच की पहली पारी में भी वार्नर का खराब प्रदर्शन जारी रहा और वो शून्य पर आउट हो गए। डेविड वार्नर ने अपना विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) की गेंद पर गंवाया। वार्नर पहली पारी की दूसरी गेंद पर ही अपना विकेट गंवा बैठे और सिल्वर डक का शिकार हुए। 

सिल्वर डक का शिकार हुए डेविड वार्नर

डेविड वार्नर ने एशेज के चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ दो गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले ही स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर अपना कैच जॉनी बेयरस्टो को थमा बैठे। डेविड वार्नर अपनी पारी की दूसरी गेंद पर आउट हुए और वो सिल्वर डक बने। सिल्वर डक क्या होता है आइए जानते हैं। जब कोई बल्लेबाज अपनी पारी की पहली गेंद पर आउट होता है तो उसे गोल्डन डक कहते हैं। वहीं अगर बल्लबाज अपनी पारी की दूसरी गेंद पर आउट हो जाए तो उसे सिल्वर डक कहते हैं जबकि तीसरी गेंद पर अगर कोई आउट हो तो उसे ब्रॉन्ज डक कहा जाता है। 

दसवीं बार टेस्ट में स्टुअर्ट ब्रॉड का शिकार बने डेविड वार्नर

टेस्ट क्रिकेट में ये दसवां मौका था जब डेविड वार्नर को स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपना शिकार बनाया है। टेस्ट क्रिकेट में डेविन वार्नर सबसे ज्यादा बार स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर ही आउट हुए हैं। इसके अलावा डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जेम्स एंडरसन और आर अश्विन की गेंद पर आउट हुए हैं। इन दोनों गेंदबाजों ने डेविड वार्नर को नौ-नौ बार आउट किया है। 

Bowlers To Dismiss Warner (Most Times In Test)

-Broad - 10*

-Anderson - 9

-Ashwin - 9

स्टुअर्ट ब्रॉड ने क्लार्क को सबसे ज्यादा बार टेस्ट में किया है आउट

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार माइकल क्लार्क को आउट किया है। क्लार्क को उन्होंने 11 बार टेस्ट में आउट किया था। वहीं डेविड वार्नर, एबी डिविलियर्स और रोस टेलर टेस्ट में 10-10 बार उनकी गेंद पर आउट हुए हैं। 

Stuart Broad's Most Victims In Test

-Clarke - 11

-Warner - 10*

-De villiers - 10

-R Taylor - 10

डेविड वार्नर का इस एशेज में अब तक का प्रदर्शन

डेविज वार्नर ने इस एशेज में अब तक काफी निराश किया है। उन्होंने अब तक एशेज 2019 में खेले सात पारियों में 2,8,3,5,61,0,0 रन की पारी खेली है। यानी सात पारियों में वो दो बार शून्य पर आउट हो चुके है। उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी निकली है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस