Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज का जैसे-तैसे शतक हुआ पूरा, आखिरी गेंद तक चला जबरदस्त ड्रामा

NZ vs Ban मेजबान न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में कीवी टीम के बल्लेबाज डेरिल मिशेल और डेवन कॉनवे ने शतक ठोका लेकिन डेरिल मिशेल का शतक जैसे-तैसे पूरा हो सका।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 09:56 AM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 09:56 AM (IST)
Daryl Mitchell ने शानदार शतक ठोका है (फोटो ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। NZ vs Ban ODI Series: बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के आखिरी मैच में मेजबान न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल और बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने शतक ठोका, लेकिन मेहमान टीम बांग्लादेश के खिलाफ डेरिल मिशेल का शतक जैसे-तैसे पूरा हुआ, क्योंकि 48वें ओवर के बाद वे 82 गेंदों में 71 रन बनाकर खेल रहे थे। ऐसे में शतक बनना मुश्किल था, लेकिन लंबे ड्राम के बाद शतक पूरा हो गया।

loksabha election banner

दरअसल, तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन टीम को ठीक-ठाक शुरुआत मिली। हालांकि, नंबर तीन पर खेलने उतरे डेवन कॉनवे ने 110 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 126 रन की पारी खेली। इसकी मदद से टीम को बड़ा स्कोर हासिल करने में सफलता मिली, लेकिन मैच फिनिशर की भूमिका ऑलराउंडर डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell) ने निभाई।

डेरिल मिचेल 48वें ओवर के बाद वे 82 गेंदों में 71 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन पारी की आखिरी गेंद के बाद वे 92 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 100 रन बनाकर नाबाद थे। मिचेल का शतक जैसे-तैसे पूरा हुआ, क्योंकि आखिरी ओवर में उनको 17 रन चाहिए थे। उन्होंने मुस्तफिजुर रहमान की तीन गेंदों पर तीन चौके जड़कर और फिर दो रन लेकर वे शतक के करीब पहुंच गए थे, लेकिन चौथी (नो बॉल होने के कारण) गेंद पर वे एक ही रन ले सके।

इस तरह मिचेल 98 रन पर पहुंच गए, लेकिन दूसरे छोर पर चले गए। इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर मिशेल सैंटनर ने तीन रन ले लिए और फिर से डेरिल मिचेल क्रीज पर आ गए। उनको फुल टॉस गेंद मिली, लेकिन उसे बाउंड्री के पार नहीं पहुंचा पाए। हालांकि, वे दो रन दौड़ पड़े, लेकिन एक रन शॉर्ट कर दिया था और जैसे ही उन्हें पता चला तो वे फिर से क्रीज के अंदर गए, लेकिन इस बीच खराब थ्रो हो गया और वो दूसरा रन पूरा कर पाए और इस तरह उन्होंने शतक पूरा किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.