Move to Jagran APP

इस क्रिकेटर के कमरे में हुआ 'गंदा काम', पुलिस की जांच जारी, बोर्ड ने किया सस्पेंड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट खत्म होते ही उन पर ये सस्पेंशन लागू लागू हो जाएगा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 24 Jul 2018 11:20 AM (IST)Updated: Tue, 24 Jul 2018 02:32 PM (IST)
इस क्रिकेटर के कमरे में हुआ 'गंदा काम', पुलिस की जांच जारी, बोर्ड ने किया सस्पेंड
इस क्रिकेटर के कमरे में हुआ 'गंदा काम', पुलिस की जांच जारी, बोर्ड ने किया सस्पेंड

कोलंबो, एएफपी। श्रीलंकाई क्रिकेटर धनुष्का गुणातिलके के एक दोस्त पर नॉर्वे की एक महिला ने होटल के कमरे में दुष्कर्म का आरोप लगाया, जिसके बाद गुणातिलके को निलंबित कर दिया गया है। गुणातिलके और उनका दोस्त नॉर्वे की दो महिलाओं को रविवार सुबह उस होटल में लेकर आए, जहां श्रीलंकाई टीम ठहरी थी।

loksabha election banner

बाद में एक महिला ने दूसरे व्यक्ति पर दुष्कर्म का आरोप लगाया, जो श्रीलंकाई मूल का ब्रिटिश पासपोर्ट धारी है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है। नॉर्वे की एक पर्यटक ने दुष्कर्म आरोप लगाया है। गुणातिलके पर कोई आरोप नहीं है। हालांकि, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में गुणातिलके को निलंबित कर दिया है।

आचार संहिता के तहत मैचों के दौरान खिलाड़ियों के लिए रात में होटल के कमरों में रहना अनिवार्य है और वे वहां मेहमान को नहीं ला सकते हैं। बोर्ड जांच का नतीजा आने तक मौजूदा टेस्ट की उनकी मैच फीस भी रोककर रखेगा।

श्रीलंका बोर्ड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट की तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद फैसला सुनाया। बोर्ड की तरफ से कहा गया कि जब तक जांच चल रही है धनुष्का गुणातिलके किसी भी फॉर्मेट में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

श्रीलंका बोर्ड के अधिकारी ने बताया कि खिलाड़ी पर बैन लगाने का फैसला हमने टीम मैनेजमेंट के उसके कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने की शिकायत के बाद लगाया है। धनुष्का गुणातिलके पर ये सख्त फैसला शुरुआती जांच के बाद लगाया है हालांकि अभी तक जांच खत्म नहीं हुई है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट खत्म होते ही उन पर ये सस्पेंशन लागू लागू हो जाएगा। इससे पहले भी इस खिलाड़ी पर गलत व्यवहार के कारण 6 मैचों का प्रतिबंध लगा था, जिसे बाद में 3 मैचों में कर दिया गया। 

श्रीलंका के इस ओपनर ने लगातार श्रीलंका के लिए कई अच्छी पारियां खेली है। अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी उन्होंने पहली पारी में 57 रन और दूसरी पारी में 61 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति तक पहुंचाया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.