Move to Jagran APP

दुनिया का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्या IPL में खो चुका है अपनी साख?

आइपीएल में इस विस्फोटक बल्लेबाज ने अपनी साख खो दी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 08 May 2017 04:57 PM (IST)Updated: Mon, 08 May 2017 09:49 PM (IST)
दुनिया का सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्या IPL में खो चुका है अपनी साख?

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो कहीं भी खेलें सबकी नजर उन पर होती है। इनमें से एक नाम दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का भी है। आइपीएल 10 में भी गेल से उनकी टीम और क्रिकेट फैंस को काफी उम्मीदें थीं मगर हुआ बिल्कुल उल्टा। गेल लगभग हर मैच में फेल रहे और कहीं न कहीं उनकी साख में खासी गिरावट आई। 

loksabha election banner

आइपीएल 10 में नहीं चले गेल

इस आइपीएल में बैंगलोर टीम का बुरा हाल हुआ। टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के बल्ले को तो जैसे जंग लग लगा। अब तक उन्हें इस आइपीएल में 8 मैचों में खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने कुल 152 रन की पारी खेली। एक बार उन्होंने 77 रन की पारी खेली बाकी समय में फेल रहे। उनका इन मैचों में औसत 19.00 का रहा। पिछले आइपीएल यानी 2016 में भी गेल का बुरा हाल रहा था और उन्होंने 10 मैचों में 22.70 से कुल 227 रन बनाए थे।

गेल की उम्र उन पर हो रही है हावी

गेल अब भी घातक हैं लेकिन अब उनकी उम्र का असर उनके खेल पर साफ तौर से दिखता है। क्रिस गेल लगभग 38 वर्ष के हो चुके हैं और इस उम्र में खेलना आसान नहीं रह जाता। अब उनकी बढ़ती उम्र और उनका आइपीएल में प्रदर्शन के बाद कहीं ऐसा ना हो कि वो अगले आइपीएल में दिखें भी नहीं। 

गेल का आइपीएल करियर

क्रिस गेल ने आइपीएल में अब तक कुल 100 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 41.12 की औसत से कुल 3578 रन बनाए हैं। इन मैचों में उन्होंने कुल 262 छक्के और 291 चौके लगाए हैं। उनके नाम पर कुल 5 शतक हैं और नाबाद 175 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। गेल ने ये पारी वर्ष 2013 के आइपीएल सीजन में खेली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.