नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को लेकर बीसीसीआइ में मतभेद पैदा हो गया है। ये मतभेद इस बात के लेकर है कि कोहली काउंटी क्रिकेट खेलने जाएं या फिर 14 जून को बैंगलोर में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच खेलें। खबरों के मुताबिक बोर्ड के अधिकारी चाहते हैं कि कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच में शिरकत करें जबकि कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स (सीओए) चाहती है कि विराट इंग्लैंड जैसे महत्वपूर्ण दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलें।

ऐतिहासिक होगा अफगानिस्तान टेस्ट

अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाला ये टेस्ट मैच ऐतिहासिक होगा, क्योंकि टेस्ट दर्जा मिलने के बाद अफगानिस्तान का यह पहला टेस्ट मैच होगा। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआइ के अधिकारियों का मानना है कि इस एतिहासिक टेस्ट में कोहली की गैरमौजूदगी दौरे पर आ रही टीम के प्रति अनुचित व्यवहार जैसा होगा।

वहीं टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा 3 जुलाई से मैनचेस्टर में टी20 सीरीज से शुरू होना है, लेकिन सीओए चाहती है कि कोहली जुलाई में शुरु हो रहे भारत के इंग्लैंड दौरे से पहले काउंटी क्रिकेट खेलने जाएं ताकी वो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ के लिए बेहतर तैयारी कर सकें।

बोर्ड के एक अधिकारी के अनुसार, 'अगर भारत का कप्तान एक इंटरनेशनल मैच छोड़ काउंटी क्रिकेट खेलता है तो इससे बहुत खराब उदाहरण पेश करेगा। अफगानिस्तान की टीम के लिए भी यह खराब संदेश होगा। भले ही प्रतिद्वंद्वी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण नहीं है लेकिन यह अफगानिस्तान टीम के प्रति अनुचित व्यवहार जैसा होगा। साथ ही ये ब्रॉडकास्टर के लिहाज से भी अनुचित होगा।'

आइपीएल से छुट्टी ले लें कोहली!

इसी के साथ ही अधिकारी ने कहा कि, यदि विराट काउंटी क्रिकेट खेलते हैं तो एक टेस्ट मैच के लिए वापस भी आ सकते हैं। अगर वे काउंटी क्रिकेट खेलने के लिए वो इतने उतावले हैं तो वह आइपीएल के कुछ मैच मिस करने की इजाजत क्यों नहीं मांग लेते? हालांकि इस मामले पर इस मामले पर कमेटी का कहना है कि अभी तक बोर्ड के किसी भी अधिकारी ने उनसे इस बारे में कोई बात नहीं की है। वहीं, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ शफीक स्टानिकजई का कहना है कि विराट कोहली अगर उनकी टीम के खिलाफ नहीं खेलते हैं तो वह उन्हें ‘मिस’ करेंगे। विराट कोहली दुनिया के स्टार खिलाड़ी हैं और हमारे खिलाड़ी उनके न खेलने पर यकीनन उन्हें मिस करेंगे।

जुलाई से शुरू होगा इंग्लैंड दौरा

भारतीय टीम इंग्लैंड के दौरे पर टी 20 अंतरराष्ट्रीय, एकदिवसीय और फिर टेस्ट मैच खेलेगी। टीम इंडिया का यह इंग्लैंड दौरा जुलाई के महीने में शुरु हो रहा है। भारत को जहां पहले 3 जुलाई से 8 जुलाई तक तीन टी20 मैच फिर उसके बाद 12 जुलाई से 17 जुलाई तक तीन वनडे मैच की सीरीज खेलनी है। इसके बाद बाद 1 अगस्त से 11 सितंबर तक पांच टेस्ट मैच की सीरीज होगी।

ये भारतीय खिलाड़ी भी खेलेंगे काउंटी क्रिकेट

कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा और इशांत शर्मा पहले से ही वहां यार्कशायर और ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। वहीं आर. अश्विन भी वॉर्सेस्टरशायर की ओर से एक बार फिर काउंटी क्रिकेट खेल सकते हैं। भारत ए टीम को भी इंग्लैंड की काउंटी टीमों के खिलाफ कुछ प्रथम श्रेणी मैच खेलने हैं जिसमें मुरली विजय और अजिंक्य रहाणे समेत कई और खिलाड़ी होंगे। इस टीम के कोच राहुल द्रविड़ होंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Pradeep Sehgal