नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपने पहले सात मैचों में सिर्फ एक मैच जीत पाए थी। इस बीच पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टीम में तमाम बदलाव किए थे, लेकिन एक बल्लेबाज की वजह से टीम की किस्मत बदल गई। जी हां, जैसे ही पंजाब की टीम की प्लेइंग इलेवन में क्रिस गेल शामिल हुए, वैसे ही टीम ने जीतना शुरू कर दिया। हैरान करने वाली बात ये रही कि क्रिस गेल ने इस दौरान खेल दिखाया है, जो अच्छे अच्छे धुरंधर नहीं कर पाएंगे।

दरअसल, क्रिस गेल ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार 20 अक्टूबर को खेले गए आइपीएल के 38वें मैच में तुषार देशपांडे के एक ओवर में जमकर रन बटोरे। क्रिस गेल ने देशपांडे की 6 गेंदों में 26 रन बटोरे। इस दौरान क्रिस गेल ने 2 छक्के और 3 चौके जड़े। गेल ने ऐसा खेल पहली बार नहीं दिखाया, बल्कि वे इससे पहले कई बार ऐसा कर चुके हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि क्रिस गेल आइपीएल के इतिहास में एक ओवर में 25 या इससे ज्यादा रन सबसे ज्यादा बार बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं।

यूनिवर्स बॉस के नाम से फेमस बाएं हाथ के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल ने आइपीएल के इतिहास में 7 बार एक ओवर में 25 या इससे ज्यादा रन बटोरने का कारनामा किया है। आपको ये जानकर बहुत आश्चर्य होगा कि जो काम क्रिस गेल ने 7 बार किया है वो काम दुनिया का कोई भी क्रिकेटर आइपीएल में 2 से ज्यादा बार नहीं कर पाया है। क्रिस गेल ऐसे बल्लेबाज हैं कि एक ही ओवर में टीम का मनोबल सातवें आसमान से जमीं पर ला देते हैं और अपनी टीम को मोमेंटम दे देते हैं।

ऐसा ही कुछ दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच दुबई में खेले गए मुकाबले में हुआ। 165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 4 ओवर में 1 विकेट खोकर 24 रन बना पाई थी, लेकिन पांचवें ओवर में क्रिस गेल ने अपना खेल दिखाया और 26 रन बटोरे। इस तरह 5 ओवर में टीम का स्कोर 50 रन हो गया था। यही मोमेंटम टीम के काम आया और पंजाब को लगातार तीसरी जीत मिली।

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस