नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs WI: वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) का खराब फॉर्म भारत के खिलाफ पहले मैच में भी जारी रही। विश्व कप 2019 में  इस तूफानी बल्लेबाज का फॉर्म अच्छा नहीं रहा था और उन्हें टी 20 सीरीज के लिए कैरेबियाई टीम में जगह नहीं दी गई थी। वनडे में उन्हें भारत के खिलाफ टीम में जगह भी दी गई और पहले मैच में वो खेलने के लिए भी उतरे। पहले मैच में भारत के खिलाफ उन्होंने इतनी धीमी पारी खेली जिसे देखकर हर कोई दंग था। हालांकि ये मैच क्रिस गेल के लिए एतिहासिक जरूर था। 

अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर क्रिस गेल ने इस मैच में भारत के खिलाफ आठवीं गेंद पर अपना खाता खोला। इसके बाद उन्होंने 14वें गेंद पर अपनी पारी का दूसरा रन लिया। तीसरा रन उन्होंने 16वीं गेंद पर लिया पर चौथा रन लेने के लिए उन्हें काफी इंतजार करना पड़ा और 29 डॉट गेंद खेलने के बाद उन्होंने अपनी पारी का चौथा रन लिया। गेल को चाइनामैन कुलदीप यादव ने अपना शिकार बनाया और बोल्ड कर दिया। 

बेशक क्रिस गेल ने इस मैच में बेहद धीमी पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। क्रिस गेल अब वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। गेल का ये 296वां वनडे मैच था। क्रिस गेल से पहले वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले खिलाड़ी ब्रायन लारा थे। लारा ने अपने करियर में कुल 295 वनड मैच खेले थे। अब क्रिस गेल ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है और अब वेस्टइंडीज की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। कैरेबियाई टीम की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में तीसरे नंबर पर शिव नारायण चंद्रपॉल थे। उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल 268 वनडे मैच खेले थे। वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे ज्यादा वनडे मैच खेलने वाले टॉप पांच बल्लेबाज ये हैं। इनमें से सिर्फ गेल ही वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं बाकी सब रिटायर हो चुके हैं। 

क्रिस गेल- 296 मैच (खेल रहे हैं) 

ब्रायन लारा- 295 मैच

शिव नारायण चंद्रपॉल- 268 मैच

डेसमन हेंस- 238 मैच

कार्ल हूपर- 227 मैच

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप