Move to Jagran APP

पहले ही मैच में छा गया पाकिस्तान का ये गेंदबाज, 6 विकेट लेकर कंगारू बल्लेबाजों को धूल चटाई

पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम 202 रन पर आउट हो गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 05:49 PM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 05:50 PM (IST)
पहले ही मैच में छा गया पाकिस्तान का ये गेंदबाज, 6 विकेट लेकर कंगारू बल्लेबाजों को धूल चटाई
पहले ही मैच में छा गया पाकिस्तान का ये गेंदबाज, 6 विकेट लेकर कंगारू बल्लेबाजों को धूल चटाई

 नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में कंगारू टीम सिर्फ 202 रन पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए पाकिस्तान की तरफ से अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले स्पिन गेंदबाज बिलाल आसिफ काल साबित हुए। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में ही छह विकेट लेकर कंगारू बल्लेबाजों को धूल चटा दी और एक बार फिर से ये साबित हो गया कि उपमहाद्वीप की पिच पर खेलना ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होता। 

loksabha election banner

33 वर्ष की उम्र में किया धमाका

पाकिस्तान के ऑफ स्पिन गेंदबाज बिलाल आसिफ ने 33 वर्ष की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया। इस उम्र में भी अपने पहले ही मैच में उन्होंने अपनी काबिलियत साबित करते हुए छह कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। बिलाल ने मैच की पहली पारी में 21.3 ओवर गेंदबाजी की और इसमें 1.67 की इकॉनामी रेट से 36 रन देकर कुल 6 विकेट लिए। उन्होंने 7 ओवर मेडन भी फेंके। बिलाल की तूफानी गेंदबाजी के दम पर ही पाकिस्तान की टीम ने कंगारू टीम को पहली पारी में सिर्फ 202 रन पर समेट दिया। इससे पहले पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 482 रन बनाए थे। 

बिलाल ने इस बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया

आसिफ बिलाल ने ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर, मध्यक्रम और निचलेक्रम के बल्लेबाजों को भी आउट किया। बिलाल ने अपना पहला शिकार शॉन मार्श को बनाया और उन्हें 7 रन पर कैच आउट करवा दिया। उनका दूसरा शिकार बने टीम के ओपनर बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा जो 85 रन पर आउट हुए। इसके बाद बिलाल ने टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (0), मार्नस (0) और कप्तान टिम पेन (7) को आउट किया। बिलाल ने अपना छठा विकेट निचले क्रम के बल्लेबाज नाथन लियोन (6) का लिया। 

बिलाल आसिफ का क्रिकेट करियर

33 वर्ष के बिलाल आसिफ का क्रिकेट करियर काफी छोटा है। उन्होंने इस टेस्ट मैच से पहले अपनी टीम यानी पाकिस्तान के लिए सिर्फ तीन वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने कुल पांच विकेट लिए हैं। वहीं ये उनका पहला टेस्ट मैच है जिसकी पहली पारी में उन्होंने छह विकेट लिए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के लिए पहला वनडे मैच 3 अक्टूबर 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला था। इसी वर्ष यानी 11 नवंबर 2015 में ही इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने पाकिस्तान के लिए अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। इसके बाद से उन्हें पाकिस्तान की वनडे टीम में भी खेलने का मौका नहीं मिला था। लगभग तीन वर्ष के बाद उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया और अपने पहले ही मैच की पहली ही पारी में उन्होंने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया। बिलाल आसिफ को बैटिंग ऑलराउंडर कहा जाता है और वो दाहिने हाथ के बल्लेबाज व ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.