नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन स्पिन गेंदबाज़ बिलाल आसिफ ने कमाल कर दिया। बिलाल के पांच विकेट की बदौलत न्यूज़ीलैंड की टीम पहली पारी में 274 रन पर सिमट गई। बिलाल ने कीवी बल्लेबाज़ों पर अपनी फिरकी का फंदा ऐसा कसा की वो इसमें फंसते ही चले गए।

बिलाल ने ऐसे लिए पांच विकेट

अबु धाबी में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच की पहली पारी में बिलाल ने 30.1 ओवर की गेंदबाज़ी करते हुए 65 रन देकर पांच विकेट लिए। बिलाल ने सबसे पहले कॉलिन डी ग्रैंडहोम को 20 रन पर शफीक के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद टीम साउथी (02) को अपने जाल में फंसाकर बाबर आजम के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे शिकार बिलाल ने विलियम समरविल (12) को बोल्ड कर किया। बिलाल का चौथा विकेट एज़ाज पटेल (06) के रुप में आया। पटेल का कैच भी शफीक ने ही पकड़ा। इसके बाद पांचवां विकेट आसिफ ने ट्रेट बोल्ड का लिया। बोल्ट 01 रन बनाकर आउट और उन्हें भी बिलाल ने बोल्ड ही किया।

ऐसा रहा है बिलाल का रिकॉर्ड   

बिलाल आसिफ का ये पांचवां टेस्ट मैच हैं और ये दूसरा मौका है जब उन्होंने एक पारी में पांच बल्लेबाज़ों को आउट किया है। इससे पहले बिलाल ने अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलते हुए 36 रन देकर छह विकेट चटकाए थे। ये प्रदर्शन उन्होंने इसी साल दुबई में ही किया था।

पांच बल्लेबाज़ों ने छुआ दहाई का आंकड़ा

न्यूज़ीलैंड की पहली पारी में सिर्फ पांच ही बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा छू सके। कीवी कप्तान केन विलियमसन ने सबसे अधिक 89 रन बनाए। जॉन वॉटलिंग 77 रन की जुझारू पारी खेलते हुए नाबाद रहे। जीत रावल ने भी 45 रन बनाए। इसके अलावा कॉलिन डि ग्रैंड होम (20) और विलियम समरविल (12) ही दो अंकों में पहुंच सके। 

दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले न्यूज़ीलैंड ने सात विकेट के नुकसान पर 229 रन से आगे खेलना शुरू किया, लेकिन बिलाल की फिरकी के आगे कोई भी बल्लेबाज़ ज़्यादा देर तक टिक न सका और न्यूज़ीलैंड की पहली पारी 274 रन पर ढेर हो गई।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Pradeep Sehgal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस