Move to Jagran APP

बेन स्टोक्स ने फील्डिंग में मचाया तहलका, इंग्लैंड के लिए बना दिया नया रिकॉर्ड

England vs South Africa बेन स्टोक्स गेंदबाजी में ज्यादा असरदार नहीं रहे पर उन्होंने कमाल की फील्डिंग की।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 04:39 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jan 2020 05:57 PM (IST)
बेन स्टोक्स ने फील्डिंग में मचाया तहलका, इंग्लैंड के लिए बना दिया नया रिकॉर्ड
बेन स्टोक्स ने फील्डिंग में मचाया तहलका, इंग्लैंड के लिए बना दिया नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। बेन स्टोक्स इंग्लैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर हैं और अपनी टीम के लिए गेंद व बल्ले से बेजोड़ सहयोग देते हैं। इस वक्त इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच की पहली पारी में बेन स्टोक्स ने अपनी फील्डिंग से दुनिया को हैरान कर दिया और इंग्लैंड के लिए एक ऐसा रिकॉर्ड बना डाला जो टेस्ट क्रिकेट में इससे पहले किसी भी इंग्लिश खिलाड़ी ने नहीं किया था। 

loksabha election banner

टेस्ट की एक पारी में पांच कैच लेने वाले पहले इंग्लिश खिलाड़ी बने बेन स्टोक्स

प्रोटियाज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान बेन स्टोक्स की फील्डिंग देखने लायक थी। उन्होंने इस पारी के दौरान कुल पांच कैच पकड़े और इंग्लैंड की तरफ से किसी टेस्ट मैच की एक पारी में पांच विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया। इंग्लैंड की धारदार गेंदबाजी और बेहतरीन फील्डिंग के दम पर विरोधी बल्लेबाज 223 रन पर ही सिमट गए। 

बेन स्टोक्स ने इन खिलाड़ी का पकड़ा कैच

बेन स्टोक्स ने पहली पारी के दौरान जिन पांच बल्लेबाजों का कैच पकड़ा उनमें जुबैर हमजा, कप्तान फॉफ डुप्लेसिस, वेनडर दुसैं, ड्वेन प्रिटोरियस और एनरिच नोर्तजे शामिल हैं। साउथ अफ्रीका की इस पारी में टीम के सारे के सारे बल्लेबाज कैच आउट ही हुए। इस पारी में सिर्फ फिलेंडर ही 17 रन बनाकर नाबाद रहे। इस टीम के ओपनर से लेकर निचले क्रम तक से सभी बल्लेबाजों ने अपना विकेट कैच के रूप में ही गंवाया। 

स्टोक्स को नहीं मिला विकेट पर अन्य गेंदबाजों ने दिखाया दम

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेन स्टोक्स को  एक भी सफलता नहीं मिल पाई। उन्होंने 9 ओवर में 34 रन दिए पर कोई विकेट नहीं मिला। वहीं अन्य गेंदबाजों में जेम्स एंडरसन ने पांच, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड व सैम कुर्रन ने दो-दो के आलावा डोमिनिक बेस ने एक विकेट लिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.