नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय ऑलराउंडर यूसुफ पठान और दिनेश कार्तिक का दूसरे देशों की टी 20 लीग में खेलने का सपना टूट गया है। पहले बीसीसीआइ ने पठान को हांगकांग के टी 20 टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत दी थी, लेकिन अब इस फैसले को बदल दिया है। यही विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ भी हुआ है।

जानकारी के मुताबिक बीसीसीआइ नहीं चाहता कि उसके खिलाड़ी IPL की प्रतिद्वंद्वी क्रिकेट लीग में अपने जौहर दिखाएं। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक बीसीसीआइ के इस फैसले से प्रभावित होने वाले दूसरे क्रिकेटर दिनेश कार्तिक हैं जो कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेलना चाहते थे। इस मुद्दे पर हालांकि पठान से बात नहीं हो पाई, लेकिन कार्तिक ने इस बात की पुष्टि की उनकी अर्जी नामंजूर कर दी गई है।

अखबार ने अपने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि पठान को शुरुआत में बीसीसीआइ के दफ्तर से एनओसी मिल गई थी, लेकिन इसके बाद अन्य कई खिलाड़ियों ने भी दुनियाभर में खेली जा रहीं लीग का हिस्सा बनने की इच्छा जताई। वे भी बोर्ड से दूसरी टी 20 लीग में खेलने की इजाजत चाहते थे। इतने आवेदनों के बाद बोर्ड को अपने फैसले पर दोबारा विचार करना पड़ा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

यूसुफ के साथ इस समय बीसीसीआइ का कोई अनुबंध नहीं है। उन्हें सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के लिए भी किसी टीम में जगह नहीं दी गई थी, जबकि उनके भाई इरफान पठान वेस्ट जोन की ओर से खेल रहे हैं।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस