नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप के पहले ही मैच में जिस तरह से बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया उससे ये जाहिर हो गया कि इस टीम को कम आंकना किसी भी टीम के लिए गलत होगा। बांग्लादेश की टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है और उसने जाहिर भी कर दिया कि वो फिलहाल तो श्रीलंका की टीम से कितनी आगे है। इस मैच में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया और सिर्फ 124 रन के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। इस मैच के दौरान बांग्लादेश की टीम ने कुछ नए रिकॉर्ड बनाए। 

पहली बार वनडे में सबसे कम स्कोर पर श्रीलंका को किया आउट

वनडे क्रिकेट की बात करें तो इससे पहले श्रीलंका की टीम बांग्लादेश के खिलाफ 147 रन पर ऑल आउट हो चुकी है। पर इस बार बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को इससे भी कम स्कोर पर आउट कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को सिर्फ 124 रन पर ऑल आउट कर दिया और वनडे में श्रीलंका का ये बांग्लादेश के खिलाफ सबसे कम स्कोर था। आइए एक नजर डालते हैं उन आंकड़ों पर जिससे पता चलता है कि बांग्लादेश ने श्रीलंका को वनडे में सबसे कम स्कोर पर कब-कब आउट किया है। 

124 रन, दुबई 2018 ( बांग्लादेश 137 रन से जीता) 

147 रन, मीरपुर 2009 (बांग्लादेश 5 विकेट से जीता)

157 रन, मीरपुर 2018 (बांग्लादेश 163 रन से जीता) 

180 रन, मीरपुर 2014 (बांग्लादेश 13 रन से जीता) 

एशिया कप में श्रीलंका को मिली तीसरी सबसे बड़ी हार

बांग्लादेश ने एशिया कप के पहले ही मैच में श्रीलंका को 137 रन के बड़े अंतर से हराया। एशिया कप के इतिहास में रनों के लिहाज से ये किसी भी टीम की तीसरी सबसे बड़ी हार थी। एशिया कप में अब तक सबसे बड़ी हार वर्ष 2008 में कराची में बांग्लादेश को मिली थी। ये मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया था। इस मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 158 रनों से हराया था। इस मुकाबले में श्रीलंका ने 7 विकेट पर 332 रन बनाए थे और इसके जबाव में बांग्लादेश की टीम 174 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इस मैच में सनथ जयसूर्या ने 88 गेंदों पर 130 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। एशिया कप में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार झेलने वाली मुख्य टीमें ये हैं।

158 रन, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, कराची, 2008 (बांग्लादेश हारा)

139 रन, बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान, दांबुला, 2010 (बांग्लादेश हारा)

137 रन, श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, दुबई, 2018 (श्रीलंका हारा)

131 रन, श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, लाहौर 2008 (बांग्लादेश हारा)

बांग्लादेश को यूएई में मिली पहली जीत

यूएई में बांग्लादेश की टीम ने अब तक कुल छह वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों में उसे पहली बार जीत मिली। इससे पहले के पांच मुकाबलों में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 45 वनडे मैच खेले गए हैं। इन वनडे मैचों में ये बांग्लादेश की सातवीं जीत थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप