Move to Jagran APP

वनडे में श्रीलंका को सबसे कम रन पर आउट कर बांग्लादेश ने बनाया नया रिकॉर्ड

बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को एशिया कप के मुकाबले में सिर्फ 124 रन पर आउट कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 12:10 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 02:27 PM (IST)
वनडे में श्रीलंका को सबसे कम रन पर आउट कर बांग्लादेश ने बनाया नया रिकॉर्ड
वनडे में श्रीलंका को सबसे कम रन पर आउट कर बांग्लादेश ने बनाया नया रिकॉर्ड

 नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप के पहले ही मैच में जिस तरह से बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया उससे ये जाहिर हो गया कि इस टीम को कम आंकना किसी भी टीम के लिए गलत होगा। बांग्लादेश की टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है और उसने जाहिर भी कर दिया कि वो फिलहाल तो श्रीलंका की टीम से कितनी आगे है। इस मैच में बांग्लादेश के गेंदबाजों ने श्रीलंका के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया और सिर्फ 124 रन के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया। इस मैच के दौरान बांग्लादेश की टीम ने कुछ नए रिकॉर्ड बनाए। 

loksabha election banner

पहली बार वनडे में सबसे कम स्कोर पर श्रीलंका को किया आउट

वनडे क्रिकेट की बात करें तो इससे पहले श्रीलंका की टीम बांग्लादेश के खिलाफ 147 रन पर ऑल आउट हो चुकी है। पर इस बार बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को इससे भी कम स्कोर पर आउट कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका को सिर्फ 124 रन पर ऑल आउट कर दिया और वनडे में श्रीलंका का ये बांग्लादेश के खिलाफ सबसे कम स्कोर था। आइए एक नजर डालते हैं उन आंकड़ों पर जिससे पता चलता है कि बांग्लादेश ने श्रीलंका को वनडे में सबसे कम स्कोर पर कब-कब आउट किया है। 

124 रन, दुबई 2018 ( बांग्लादेश 137 रन से जीता) 

147 रन, मीरपुर 2009 (बांग्लादेश 5 विकेट से जीता)

157 रन, मीरपुर 2018 (बांग्लादेश 163 रन से जीता) 

180 रन, मीरपुर 2014 (बांग्लादेश 13 रन से जीता) 

एशिया कप में श्रीलंका को मिली तीसरी सबसे बड़ी हार

बांग्लादेश ने एशिया कप के पहले ही मैच में श्रीलंका को 137 रन के बड़े अंतर से हराया। एशिया कप के इतिहास में रनों के लिहाज से ये किसी भी टीम की तीसरी सबसे बड़ी हार थी। एशिया कप में अब तक सबसे बड़ी हार वर्ष 2008 में कराची में बांग्लादेश को मिली थी। ये मैच बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला गया था। इस मैच में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 158 रनों से हराया था। इस मुकाबले में श्रीलंका ने 7 विकेट पर 332 रन बनाए थे और इसके जबाव में बांग्लादेश की टीम 174 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इस मैच में सनथ जयसूर्या ने 88 गेंदों पर 130 रन की धमाकेदार पारी खेली थी। एशिया कप में रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार झेलने वाली मुख्य टीमें ये हैं।

158 रन, बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, कराची, 2008 (बांग्लादेश हारा)

139 रन, बांग्लादेश बनाम पाकिस्तान, दांबुला, 2010 (बांग्लादेश हारा)

137 रन, श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, दुबई, 2018 (श्रीलंका हारा)

131 रन, श्रीलंका बनाम बांग्लादेश, लाहौर 2008 (बांग्लादेश हारा)

बांग्लादेश को यूएई में मिली पहली जीत

यूएई में बांग्लादेश की टीम ने अब तक कुल छह वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों में उसे पहली बार जीत मिली। इससे पहले के पांच मुकाबलों में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच अब तक कुल 45 वनडे मैच खेले गए हैं। इन वनडे मैचों में ये बांग्लादेश की सातवीं जीत थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.