नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे में तो आपने शिमरोन हेटमायर के तूफानी शतक का दीदार कर लिया होगा लेकिन जब वेस्टइंडीज की पारी का लुत्फ ले रहे थे तो दूसरी तरफ बांग्लादेश के ओपनर इमरुल केयस ने भी जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले वनडे में शतक ठोक अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 

एक समय बांग्लादेश का स्कोर 139 रन पर 6 विकेट था लेकिन इस बल्लेबाज ने ना केवल एक जुझारु पारी खेली बल्कि अपनी टीम को वह स्कोर भी दिया, जिसके बाद उसके गेंदबाज थोड़ा संघर्ष कर पाए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने मोहम्मद सहफुदीन के साथ शतकीय साझेदारी की।

इस दौरान केयस ने 118 गेंद पर अपना शतक पूरा किया, अपनी इस शतकीय पारी में उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के भी लगाए। यह केयस के वनडे करियर का तीसरा शतक है। बांग्लादेश का ये बल्लेबाज अब तक अपने वनडे करियर में 74 वनडे में करीब 30 की औसत से 2100 से ज्यादा रन बना चुका है।

हाल ही में एशिया कप में वापसी करने वाले केयस इस समय अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं जो कि बांग्लादेश के लिए अच्छी खबर है, क्योंकि टीम के 2 महत्वपूर्ण स्तंभ तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन चोट की वजह से बाहर चल रहे हैं।

अपने वनडे करियर में केयस अब तक 3 शतक और 15 अर्धशतक लगा चुके हैं। हालांकि स्ट्राइक रेट के मामले में वह थोड़े पिछड़ जाते हैं क्योंकि अब तक उनका स्ट्राइक रेट 68 के करीब का है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Lakshya Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस