नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के बाबर आजम ने मंगलवार को जारी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 5वां स्थान हासिल करते ही नया कमाल कर दिखाया। बाबर ने तीनों फॉर्मेट में टॉप पांच में जगह बनाकर खास उपलब्धि हासिल की। टी20 और वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले बाबर ने टेस्ट में शतक जड़ते हुए पहली बार टेस्ट में पांचवीं रैंकिंग हासिल की। तीनों फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग के मामले में बाबर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया।

पाकिस्तानी टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम ने मंगलवार को जारी आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में पांचवां स्थान हासिल किया। यह टेस्ट में बाबर की अब तक की सबसे बेहतरीन रैंकिंग है। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में बाबर ने शानदार शतक बनाया। उन्होंने 143 रन की पारी खेली और टीम की बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाई।

बाबर ने छोड़ा विराट कोहली को पीछे

इस वक्त बाबर तीनों ही फॉर्मेट में टॉप पांच बल्लेबाजों में शुमार हैं। पाकिस्तानी बल्लेबाज टी20 में नंबर एक पर काबिज हैं तो वनडे में उनकी बल्लेबाजी रैंकिंग तीन है। टेस्ट में उन्होंने दो पायदान का सुधार करते हुए पांचवां स्थान पर हासिल किया है। बात विराट कोहली की करें तो कोहली क्रिकेट के दो फॉर्मेट टेस्ट और वनडे में नंबर एक हैं। लेकिन टी20 में कोहली की रैंकिंग 9 है। तीनों फॉर्मेट में टॉप पांच में शामिल होने वाले बाबर एक मात्र बल्लेबाज हैं।

बाबर का क्रिकेट करियर 

पाकिस्तान के लिमिटेड ओवर के कप्तान बाबर आजम ने 26 टेस्ट में 5 शतक की मदद से 1850 रन बनाए हैं। वनडे में उनके नाम 74 मैचों में कुल 3359 रन हैं। वनडे में बाबर ने कुल 11 शतक लगाए हैं। 38 टी20 मैच खेलने वाले बाबर ने कुल 1471 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम 13 अर्धशतक हैं और उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी 97 रन की रही है। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस