Move to Jagran APP

स्मिथ के 'घायल' होने के बाद से चमका लाबुशाने का सितारा, पाकिस्तान के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा स्कोर

लाबुशाने को बतौर सब्सीट्यूट एशेज सीरीज में स्टीव स्मिथ के चोटिल होने के बाद मौका मिला था। तब से अब तक उन्होने धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 01:24 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 01:24 PM (IST)
स्मिथ के 'घायल' होने के बाद से चमका लाबुशाने का सितारा, पाकिस्तान के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा स्कोर
स्मिथ के 'घायल' होने के बाद से चमका लाबुशाने का सितारा, पाकिस्तान के खिलाफ बनाया सबसे बड़ा स्कोर

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के मिडिल आर्डर बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने ने टेस्ट क्रिकेट में अपना पहला शतक बनाया। लाबुशाने ने 185 रन की बड़ी पारी खेलते हुए इस शतक को यादगार बनाया। पिछले कुछ महीनों में इस बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी की है और 67 की औसत से रन बनाए हैं। कमाल की बात है कि लाबुशाने को बतौर सब्सीट्यूट एशेज सीरीज में स्टीव स्मिथ के चोटिल होने के बाद मौका मिला था। तब से अब तक उन्होने धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

loksabha election banner

पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 580 रन का बड़ा स्कोर बनाया और 340 रन की बढ़त हासिल की। पहली पारी में पाकिस्तान की पूरी टीम महज 240 रन ही बना पाई थी। ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढ़त दिलाने में लाबुशाने की पारी अहम रही।

स्मिथ के घायल होने से चमका लाबुशाने का सितारा

एशेज सीरीज में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की बाउंसर पर स्टीव स्मिथ घायल हुए थे। चोट इतनी गंभीर थी कि वह मैदान पर बल्लेबाजी करने वापस नहीं लौट पाए थे। इस मैच में बतौर सब्सीट्यूट लाबुशाने को स्मिथ की जगह बल्लेबाजी के लिए मौका दिया गया था। तब से अब तक इस बल्लेबाज ने 8 पारियों में 67 की औसत से कुल 538 रन बनाए हैं। इसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल है। इस दौरान उन्होंने 59, 74, 80 67, 11, 48, 14 और 185 रन की पारी खेली है।

लाबुशाने ने खेली बड़ी पारी

टेस्ट क्रिकेट में लाबुशाने ने अपना पहला शतक पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिसबेन में लगाया। लाबुशाने ने पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 279 गेंद का सामना किया और 10 चौके लगाकर 185 रन की पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए लाबुशाने ने ओपनर डेविड वार्नर के साथ मिलकर 129 रन की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी में इस बल्लेबाज ने 91 रन बनाए जबकि वार्नर ने महज 38 रन जोड़े।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.