Move to Jagran APP

विराट, स्मिथ, रूट व विलियमसन नहीं मार्नस लाबुशाने ने इस साल टेस्ट में किया सबसे पहले बड़ा कमाल

Australia vs New Zealand मार्नस लाबुशाने ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में शतक तो दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 14 Dec 2019 06:03 PM (IST)Updated: Sun, 15 Dec 2019 09:23 AM (IST)
विराट, स्मिथ, रूट व विलियमसन नहीं मार्नस लाबुशाने ने इस साल टेस्ट में किया सबसे पहले बड़ा कमाल
विराट, स्मिथ, रूट व विलियमसन नहीं मार्नस लाबुशाने ने इस साल टेस्ट में किया सबसे पहले बड़ा कमाल

नई दिल्ली, जेएनएन। Australia vs New Zealand day-night test match: मार्नस लाबुशाने (Marnus Labuschagne) के लिए साल 2019 रन बनाने के मामले में काफी शानदार रहा है और वो इस मामले में निरंतर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज लाबुशाने का बेहतरीन प्रदर्शन जारी है और वो न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट जो कि डे-नाइट खेला जा रहा है इसकी पहली पारी में शतक लगाया था और फिर दूसरी पारी में उन्होंने अर्धशतक लगा दिया।

loksabha election banner

इस अर्धशतकीय पारी के बाद उन्होंने इस वर्ष टेस्ट क्रिकेट में वो कमाल कर दिया जो विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट व केन विलियमसन भी नहीं कर पाए। 

2019 में 1000 रन पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज लाबुशाने

मार्नस लाबुशाने साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 1000 रन पूरा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। लाबुशाने के लिए ये पूरा साल रन बनाने के दृष्टिकोण से काफी अच्छा रहा। कमाल की बात ये रही कि एशेज के दौरान वो स्मिथ का सब्सटीट्यूट बनकर इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरे और उसके बाद जो रन बनाने के सिलसिला शुरू हुआ और लगातार जारी है और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने 50 रन की पारी खेलकर ये मुकाम हासिल किया। लाबुशाने ने इस मैच की पहली पारी में 143 रन की पारी खेली थी और अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक लगाया था। 

2019 में लाबुशाने का टेस्ट में प्रदर्शन

मार्नस लाबुशाने ने इस वर्ष अब तक कुल दस टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 68.13 की शानदार औसत से 1022 रन बनाए हैं। दस टेस्ट मैचों की 15 पारियों में उन्होंने तीन शतक और छह अर्धशतक लगाए। उनका बेस्ट स्कोर 185 रन रहा जो अब तक उनका टेस्ट क्रिकेट में बेस्ट स्कोर भी है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर की सबसे बेस्ट पारी पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिसबेन में खेला था।

पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक लगाया और दूसरे ही टेस्ट में 162 रन की पारी खेल डाली। इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने अपना तीसरा शतक लगाते हुए 143 रन की पारी खेली। उन्होंने अपने टेस्ट करियर के तीनों शतक लगातार तीन मैचों में लगाए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.