Move to Jagran APP

IND vs AFG: अफगानी धौनी का कमाल, ठोका तूफानी शतक

शहजाद ने शुरुआत से तेज बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाया।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Tue, 25 Sep 2018 06:02 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 10:35 AM (IST)
IND vs AFG: अफगानी धौनी का कमाल, ठोका तूफानी शतक
IND vs AFG: अफगानी धौनी का कमाल, ठोका तूफानी शतक

 नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में मंगलवार को अफगानिस्तान के ओपनर मोहम्मद शहजाद ने भारत के खिलाफ तूफानी शतक लगाते हुए सभी का दिल जीत लिया। यह शहजाद का 5वां वनडे शतक है। इस मैच में शहजाद ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई हालांकि दूसरे छोर पर उनके सामने लगातार विकेट गिरते रहे। इस मैच में शहजाद ने 116 गेंद पर 124 रन की पारी खेली। इस पारी में शहजाद ने 11 चौके और 7 आसमानी छक्के लगाए।

loksabha election banner

शहजाद की बल्लेबाजी का हाल इसी से जान सकते हैं कि अफगानिस्तान के पहले 100 रन में से 86 रन इसी बल्लेबाज के थे। अफगानिस्तान के धौनी के नाम से मशहूर इस बल्लेबाज ने केवल 88 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया।

इस दौरान शहजाद ने 10 चौके और 5 छक्के लगाए। शहजाद ने शुरुआत से तेज बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाया। खासकर उन्होंने अपना पहला वनडे खेल रहे दीपक चाहर की खूब पिटाई की। इस बल्लेबाज की वजह से अफगान टीम ने पहले 10 ओवर में 60 से ज्यादा रन ठोक डाले।

इस मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। भारत की तरफ से इस मैच में तेज गेंदबाज दीपक चाहर अपना पहला वनडे खेल रहे हैं। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड में अपना पहला टी-20 मैच खेला था। 

भारतीय टीम ने इस मैच में उन खिलाड़ियों को मौका दिया गय, जिन्हें अब तक ज्यादा मौके नहीं मिले थे। इस मैच में रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया है। और लोकेश राहुल, दीपक चाहर, मनीष पांडे, खलील अहमद और सिद्धार्थ कौल को टीम में शामिल किया गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.