Move to Jagran APP

ASIA CUP: इस बल्लेबाज ने बनाए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन तो ये गेंदबाज रहा नंबर वन

फाइनल में मैन ऑफ द मैच का खिताब बांग्लादेशी ओपनर लिटन दास ने जीता तो शिखर धवन मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 11:53 AM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 11:54 AM (IST)
ASIA CUP: इस बल्लेबाज ने बनाए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन तो ये गेंदबाज रहा नंबर वन
ASIA CUP: इस बल्लेबाज ने बनाए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन तो ये गेंदबाज रहा नंबर वन

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप 2018 खत्म हो चुका है और भारत ने 7वीं बार एशिया का सरताज बनने का गौरव हासिल कर लिया है। फाइनल में बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाए, 223 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर आखिरी गेंद पर टारगेट हासिल कर लिया।

loksabha election banner

फाइनल में मैन ऑफ द मैच का खिताब बांग्लादेशी ओपनर लिटन दास ने जीता तो शिखर धवन मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे। अब नजर डालते हैं कि टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 गेंदबाज कौन-से है।

एशिया कप 2018 में 5 बल्लेबाज जिन्होंने बनाए सबसे ज्यादा रन

शिखर धवन- मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे शिखर धवन ने 5 मैच में करीब 69 की औसत से 342 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 2 शतक भी लगाए। इस टूर्नामेंट में उनका सर्वाधिक स्कोर 127 रन रहा।

रोहित शर्मा- इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे रोहित ने 5 मैच में 106 की बेहतरीन औसत से 317 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 1 शतक लगाया। इस प्रतियोगिता में उनका बेस्ट स्कोर रहा 111 रन।

मुश्फिकुर रहीम- अगर बांग्लादेश इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है तो इसका सबसे बड़ा कारण रहीम ही रहे। रहीम ने कई अहम मौको पर शानदार पारी खेल अपनी टीम को मुश्किल से बाहर निकाला। इस टूर्नामेंट में रहीम ने 5 मैच में 60 से ज्यादा की औसत से 302 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 1 शतक भी लगाया, वहीं पाकिस्तान के खिलाफ वह 99 रन पर आउट हुए। 144 रन उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

मोहम्मद शहजाद- अफगानिस्तान के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने भी अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता। शहजाद ने 5 मैच में 53.60 की औसत से 368 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 124 रन की भी पारी खेली, जो भारत के खिलाफ आई थी।

हश्मतुल्लाह शाहिदी- इस अफगानी बल्लेबाज ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी का ध्यान अपनी और खींचा। शाहिदी ने 5 मैच में 65.75 की औसत से 263 रन बनाए। इस दौरान इस बल्लेबाज ने 3 अर्धशतक लगाए।

एशिया कप 2018 के टॉप-5 गेंदबाजों की लिस्ट

1. राशिद खान (अफगानिस्तान) 5 मैच 10 विकेट

2. मुस्ताफिजुर रहमान (बांग्लादेश) 5 मैच 10 विकेट

3. कुलदीप यादव (भारत) 6 मैच 10 विकेट

4. जसप्रीत बुमराह (भारत) 4 मैच 8 विकेट

5. रवींद्र जडेजा (भारत) 4 मैच 7 विकेट

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.