Move to Jagran APP

इस खिलाड़ी ने एक ही मैच में लगा दिए दो-दो दोहरे शतक, 200 सालों में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा

एंजेलो परेरा ने एक मैच में दो-दो दोहरे शतक लगाने का कमाल किया है। करीब दो सौ साल के क्रिकेट इतिहास में सिर्फ दूसरी ही बार ऐसा हुआ है जब किसी खिलाड़ी ने एक मैच में दो-दो दोहरे शतक जड़े हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 04 Feb 2019 04:15 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 02:12 PM (IST)
इस खिलाड़ी ने एक ही मैच में लगा दिए दो-दो दोहरे शतक, 200 सालों में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा
इस खिलाड़ी ने एक ही मैच में लगा दिए दो-दो दोहरे शतक, 200 सालों में सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा

कोलंबो, जेएनएन। श्रीलंका के क्रिकेटर एंजेलो परेरा ने एक ऐसा काम कर दिखाया है जो दुनिया के बड़े-बड़े क्रिकेटर नहीं कर सके। एंजेलो परेरा ने जो उपलब्धि हासिल की है वो उनसे पहले दुनिया में सिर्फ एक ही शख्स कर पाया था। एंजेलो परेरा ने एक मैच में दो-दो दोहरे शतक लगाने का कमाल किया है। करीब दो सौ साल के क्रिकेट इतिहास में सिर्फ दूसरी ही बार ऐसा हुआ है जब किसी खिलाड़ी ने एक मैच में दो-दो दोहरे शतक जड़े हैं।एंजेलो परेरा ने यह कारनामा नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब और सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब के बीच खेले गए चार दिन के मुकाबले में हुआ।

loksabha election banner

सिर्फ दूसरी बार हुआ ऐसा

एंजेलो परेरा से पहले साल 1938 में ऑर्थर फैग ने केंट के लिए बल्लेबाजी करते हुए एसेक्स के खिलाफ एक मैच की दोनों पारियों में 244 और 202* की पारियां खेली थीं। और अब एंजेलो परेरा ने यह कारनामा कर दिखाया है।

एंजेलो परेरा ने यह कारनामा 31 जनवरी से 3 फरवरी तक कोलंबो में सुपर 8 प्रीमियर लीग टूर्नामेंट टायर ए में किया। इस प्रथम श्रेणी क्रिकेट टूर्नामेंट में तय अवधि के दौरान नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्रिकेट क्लब और सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब के बीच चारदिनी मुकाबला खेला गया। नॉन्डेस्क्रिप्ट्स ने पहले बल्लेबाजी की. और क्लब की तरफ से एंजेलो परेरा ने सबसे ज्यादा 201 रन बनाए।

नॉन्डेस्क्रिप्ट्स क्लब के 444 के स्कोर के जवाब में सिंहली क्लब की टीम 480 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद अगली पारी में जो हुआ, वह दोनों टीमों तो क्या, किसी ने भी नहीं सोचा था। दूसरी पारी में भी एंजेलो परेरा ने 268 गेंदों पर 231 रन जड़ डाले। और इसी के साथ ही किसी प्रथम श्रेणी मैच में परेरा दो दोहरे शतक बनाने वाले करीब दो सौ साल के फर्स्ट क्लास क्रिकेट इतिहास के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.