नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के इस लेग स्पिनर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने में गजब की भूमिका निभाई। इस गेंदबाज ने आखिरी वनडे में तो गजब ढाया ही साथ ही पूरी वनडे सीरीज में भी कमाल करते दिखे।

आखिरी वनडे मेें लिया पांच विकेट

विशाखापत्तनम में अमित मिश्रा ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की हवा ही निकाल दी। उन्होंने पांच बल्लेबाजों को आउट किया और टीम की जीत में शानदार भूमिका निभाई। मिश्रा ने पांचवें वनडे मुकाबले में 6 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट लिए। इसमें उन्होंने 2 ओवर मेडन फेंके साथ ही उनका इकॉनामी रेट 3.00 का रहा। कमाल की बात ये रही कि उनकी गेंद पर एक भी चौका और छक्का नहीं लगा। अमित को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

दूसरी बार किया ये कमाल

अमित ने अपने वनडे करियर में दूसरी बार किसी मैच में पांच विकेट लिए। इससे पहले उन्होंने वर्ष 2013 में जिम्बाब्वे के खिलाफ बुलावायो में 48 रन देकर 6 विकेट लिए थे। ये उनके वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। हालांकि इस मैच में वो अपना रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए।

सबसे ज्यादा विकेट लिया वनडे सीरीज में

अमित मिश्रा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लिए। पांच वनडे मैचों में उन्होंने कुल 15 शिकार किए। वनडे सीरीज में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द सीरीज' के पुरस्कार से भी नवाजा गया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस