नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का आइपीएल करियर बड़ा ही शानदार रहा था। इस गेंदबाज ने जब तक इस लीग में हिस्सा लिया, विकेट लेने के मामले में नंबर एक पर बने रहे। अब तक वो इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, लेकिन इस सीजन में यानी आइपीएल 2021 में इस बात की पूरी संभावना है कि, वो इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज नहीं रह पाएंगे।

अमित मिश्रा तोड़ सकते हैं लसिथ मलिंगा का रिकॉर्ड

लसिथ मलिंगा ने अपने आइपीएल करियर के दौरान 122 मैच खेले थे जिसमें उनके नाम पर 170 विकेट दर्ज है। लसिथ मलिंगा 2020 से आइपीएल में नहीं खेल रहे हैं और इस साल उनका रिकॉर्ड टूट सकता है। फिलहाल वो इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर हैं, लेकिन अमित मिश्रा उन्हें पीछे छोड़ सकते हैं। अमित मिश्रा इस समय आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं तो बतौर स्पिनर वो इस लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। 

अमित मिश्रा ने इस लीग में अब तक 150 मैचों में 160 विकेट लिए हैं और मलिंगा का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें 11 विकेट की दरकार है। अगर दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से अगर उन्हें कुछ मैचों में खेलने का मौका मिलता है तो शायद वो आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर स्पिनर पीयूष चावला हैं जिन्होंने 164 मैचों में 156 विकेट झटके हैं। आइपीएल में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में चौथा स्थान ड्वेन ब्रावो हैं। ब्रावो ने इस लीग में अब तक 140 मैचों में 153 विकेट हासिल किए हैं तो वहीं हरभजन सिंह इस मामले में पांचवें नंबर पर हैं और 160 मैचों में उन्होंने 150 विकेट चटकाए हैं। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप