Move to Jagran APP

13 गेंदों में पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज़ ने द. अफ्रीका को फंसाया, 124 रन पर सिमटी पारी

द.अफ्रीका की टीम 124 रन बनाकर आउट हो गई। पहली पारी के आधार पर श्रीलंका की टीम को 214 रन की बढ़त मिली।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 02:59 PM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 10:42 AM (IST)
13 गेंदों में पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज़ ने द. अफ्रीका को फंसाया, 124 रन पर सिमटी पारी

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। श्रीलंका और द. अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में केशव महाराज के बाद इस स्पिन गेंदबाज़ का जलवा देखने को मिला। श्रीलंका ने पहली पारी में 338 रन बनाए थे। द. अफ्रीका की ओर से पहली पारी में केशव महाराज ने नौ विकेट लिए थे। श्रीलंका के ऑलआउट होने के बाद जब द.अफ्रीका की टीम बल्लेबाज़ी करने उतरी तो पूरी टीम 34.5 ओवर में ही ढेर हो गई। द.अफ्रीका की टीम 124 रन बनाकर आउट हो गई। पहली पारी के आधार पर श्रीलंका की टीम को 214 रन की बढ़त मिली।

loksabha election banner

धनंजय ने किया कमाल

द.अफ्रीका की टीम 124 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजय ने दमदार गेंदबाजी करते हुए द. अफ्रीका के पांच बल्लेबाज़ों का शिकार किया। अकिला धनंजय ने 13 ओवर में 52 रन देकर द.अफ्रीका के पांच अहम विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने 2 मेडन ओवर भी फेंके। टेस्ट क्रिकेट में ये दूसरा मौका रहा जब अकिला ने एक टेस्ट मैच की एक पारी में पांच विकेट चटकाए हों। 

13 गेंदों पर लिए थे 05 विकेट

अकिला धनंजय ने पिछले साल भारत के खिलाफ एक वनडे मैच में सिर्फ 13 गेंदों पर पांच विकेट चटकाए थे। हालांकि उन्होंने उस मैच में 6 विकेट हासिल किए थे। ये मैच 24 अगस्त 2017 को पल्लेकेल के मैदान पर केला गया था और उस मैच में धनंजय ने 10 ओवर में 54 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे। हालांकि उनकी टीम फिर भी ये मैच हार गई थी, लेकिन उन्होंने उस मैच में अपना वनडे का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

इन बल्लेबाज़ों को किया आउट

धनंजय ने डीन एल्गर (0), डी ब्रूइन (03), डि कॉक (32), केशव महाराज (02) और डेल स्टेन के विकेट चटकाए। खास बात ये है कि अकिला धनंजय का ये सिर्फ तीसरा टेस्ट मैच है और इन तीन मुकाबलों में वो दो बार एक पारी में पांच विकेट चटका चुके हैं। इससे पहले उन्होंने फरवरी में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में खेले गए टेस्ट की दूसरी पारी में पांच शिकार किए थे। 

बल्ले से भी किया कमाल

श्रीलंका ने पहली पारी में जो 338 रन बनाए उनमें अकिला धनंजय ने नाबाद 43 रन की पारी खेली थी। धनंजय ने 91 गेंदों पर 07 चौकों की मदद से  ये रन बनाए थे। धनंजय और हेराथ ने मिलकर आखिरी विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की थी।

परेरा ने भी लगाया 'चौका'

द.अफ्रीका की पारी को 124 रन परर समेटने में जहां धनंजय ने पांच शिकार किए वहीं श्रीलंका के दूसरे स्पिन गेंदबाज़ दिलरुवान परेरा ने भी चार बल्लेबाज़ों को आउट किया। परेरा ने 12.5 ओवर में 40 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने हाशिम अमला. फॉफ डू प्लेसिस, बावूमा और रबादा को पवेलियन की राह दिखाई। इसके अलावा एक विकेट रंगना हेराथ ने भी लिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.