Move to Jagran APP

शतक का जश्न मना रहे रहाणे को सुरेश रैना ने रोका, वजह जानने के लिए देखें VIDEO

रहाणे ने 156 गेंद में नाबाद 144 रन की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 28 Oct 2018 01:02 PM (IST)Updated: Mon, 29 Oct 2018 10:33 AM (IST)
शतक का जश्न मना रहे रहाणे को सुरेश रैना ने रोका, वजह जानने के लिए देखें VIDEO
शतक का जश्न मना रहे रहाणे को सुरेश रैना ने रोका, वजह जानने के लिए देखें VIDEO

नई दिल्ली, जेएनएन। अजिंक्य रहाणे के नाबाद 144 और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन की 114 रनों का पारियों की बदौलत भारत सी ने देवधर ट्राफी अपने नाम कर ली। रहाणे की शानदार बल्लेबाज़ी की बदौलत उनकी टीम ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 352 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इस मैच में एक ऐसी घटना घटी जो आमतौर पर क्रिकेट के मैदान में देखने को नहीं मिलती। 

loksabha election banner

रैना ने रहाणे को जश्न मनाने से रोका

अजिंक्य रहाणे के इस शतकीय पारी के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिससे सभी हैरान रह गए। दरअसल 37वें ओवर में रहाणे ने गेंद को लॉन्गऑन की तरफ खेला और एक रन लेकर शतक पूरा किया। इसके साथ ही उन्होंने बल्ला ऊपर उठाया, लेकिन कमेंटेटर्स ने बताया कि रहाणे अब भी शतक से दूर हैं। उनके टीममेट सुरेश रैना ने रहाणे को बताया कि वह अब भी शतक से तीन रन दूर हैं। इसके बाद रहाणे मुस्कराए और खेल को आगे जारी रखा। इसके बाद मैदान पर भी सभी हंसने लगे। बीसीसीआइ ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडल से इस मजेदार वीडियो को भी शेयर किया है।

(देखिए, इस घटना की वीडियो)

(वीडियो साभार- बीसीसीआइ)

दरअसल, स्कोर बोर्ड में गलती से रहाणे के 97 के स्कोर को 100 रन बता दिया गया था। स्कोर बोर्ड की इस गलती के बावजूद भी रहाणे अपने शतक से नहीं चूके। उन्होंने न सिर्फ अपना शतक पूरा किया बल्कि नाबाद 144 रनों की लाजवाब पारी भी खेल डाली। ये स्कोर रहाणे का वनडे क्रिकेट फॉर्मेट में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर साबित हुआ।

ऐसा रहा मैच का हाल

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारत सी को कप्तान अजिंक्य रहाणे और विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन ने शानदार शुरूआत दिलाई। रहाणे ने 156 गेंद में नाबाद 144 रन की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। इशान हालांकि ज्यादा आक्रामक रहे जिन्होंने 87 गेंद में 11 चौके और 6 छक्के की मदद से 114 रन बनाए। इन दोनों ने मिलकर 210 रनों की साझेदारी की। अंतिम ओवरों में सूर्यकांत यादव ने 18 गेंद में 39 रन (एक चौका, चार छक्के) ताबड़तोड़ पारी खेल टीम के स्कोर को साढे तीन सौ के पार पहुंचाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत बी के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने 114 गेंद में 11 चौके और आठ छक्कों की मदद से 148 रन बनाए लेकिन उनकी पारी टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थी। जब तक वह क्रीज पर थे टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन उनके आउट होते ही पारी लड़खड़ा गई। अय्यर के अलावा रितुराज गायकवाड़ ने 60 और अंकुश बैंस ने 37 रन का योगदान दिया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.