नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में हैदराबाद में अपनी बेस्ट फार्म में नजर आए। भारत की जीत में उनकी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी का भी बड़ा योगदान रहा और इस इनिंग ने भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से जीतने में मदद की। इस मैच के बाद कोहली को एनर्जेटिक प्लेयर आफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया और उन्होंने इस अवार्ड को हासिल करने के बाद कुछ ऐसा किया जो काफी मजेदार था। 

दरअसल कोहली ने इस खिताब को हासिल करने के बाद दौड़ लगा दी और सामने खड़े टीम इंडिया के अपने साथी खिलाड़ियों के पास पहुंचे। इस दौरान कोहली काफी खुश नजर आ रहे थे और उनके चेहरे पर खुशी झलक रही थी। कोहली इस सीरीज के पहले दो मैचों में अपनी फार्म में नहीं दिखे थे और इन मैचों में उन्होंने सिर्फ 13 रन बनाए थे। वहीं तीसरे मैच में जब भारत ने दो विकेट केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा के रूप में जल्दी ही गंवा दिया तब उन्होंने मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर टीम के लिए 104 रन की शतकीय साझेदारी की और इन दोनों बल्लेबाजों की इस पारी ने टीम को जीत के करीब पहुंचाया। 

कोहली ने इस अवार्ड को हासिल करने के बाद जो एक्ट किया उसे देखकर युजवेंद्रा चहल और ग्लेन मैक्सवेल हंसते हुए नजर आए। एशिया कप 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में अपना दम दिखाया। वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले दो मैचों में मैं रन नहीं बना पाया था जिसका मुझे खेद है। अब इस मैच में टीम की जीत में जो मैंने भूमिका निभाई उससे मैं काफी खुश हूं। मैं अपनी टीम के लिए हमेशा बेस्ट देना चाहता हूं और टीम की जीत में भूमिका निभाना चाहता हूं। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट