Move to Jagran APP

'एनर्जेटिक प्लेयर आफ द सीरीज' का खिताब जीतने के बाद कोहली ने कर दी ऐसी हरकत, आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे

Virat Kohli विराट कोहली को एनर्जेटिक प्लेयर आफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया और उन्होंने इस अवार्ड को हासिल करने के बाद कुछ ऐसा किया जो काफी मजेदार था। कोहली ने तीसरे मैच में भारत की जीत में बड़ा योगदान दिया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2022 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 06:09 AM (IST)
'एनर्जेटिक प्लेयर आफ द सीरीज' का खिताब जीतने के बाद कोहली ने कर दी ऐसी हरकत, आप भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व स्टार बल्लेबाज विराट कोहली आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में हैदराबाद में अपनी बेस्ट फार्म में नजर आए। भारत की जीत में उनकी बेहतरीन अर्धशतकीय पारी का भी बड़ा योगदान रहा और इस इनिंग ने भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से जीतने में मदद की। इस मैच के बाद कोहली को एनर्जेटिक प्लेयर आफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया और उन्होंने इस अवार्ड को हासिल करने के बाद कुछ ऐसा किया जो काफी मजेदार था। 

loksabha election banner

दरअसल कोहली ने इस खिताब को हासिल करने के बाद दौड़ लगा दी और सामने खड़े टीम इंडिया के अपने साथी खिलाड़ियों के पास पहुंचे। इस दौरान कोहली काफी खुश नजर आ रहे थे और उनके चेहरे पर खुशी झलक रही थी। कोहली इस सीरीज के पहले दो मैचों में अपनी फार्म में नहीं दिखे थे और इन मैचों में उन्होंने सिर्फ 13 रन बनाए थे। वहीं तीसरे मैच में जब भारत ने दो विकेट केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा के रूप में जल्दी ही गंवा दिया तब उन्होंने मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर टीम के लिए 104 रन की शतकीय साझेदारी की और इन दोनों बल्लेबाजों की इस पारी ने टीम को जीत के करीब पहुंचाया। 

कोहली ने इस अवार्ड को हासिल करने के बाद जो एक्ट किया उसे देखकर युजवेंद्रा चहल और ग्लेन मैक्सवेल हंसते हुए नजर आए। एशिया कप 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में अपना दम दिखाया। वहीं इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछले दो मैचों में मैं रन नहीं बना पाया था जिसका मुझे खेद है। अब इस मैच में टीम की जीत में जो मैंने भूमिका निभाई उससे मैं काफी खुश हूं। मैं अपनी टीम के लिए हमेशा बेस्ट देना चाहता हूं और टीम की जीत में भूमिका निभाना चाहता हूं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.