कोलंबो, पीटीआइ: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम को पाकिस्तान का दौरा करने की अनुमति दे दी है। श्रीलंका की टीम पर 2009 में पाकिस्तान में हमला हुआ था जिसके बाद से टीम ने वहां का दौरा नहीं किया है। अब श्रीलंकाई टीम आठ साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए जाएगी।

श्रीलंकाई बोर्ड के एक अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। श्रीलंका को पाकिस्तान के खिलाफ अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में तीन टी-20 मैच खेलने हैं, जिसमें एक मैच पाकिस्तान के शहर लाहौर में आयोजित कराया जा सकता है। श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष तिलंगा सुमितपाला ने कहा कि हमें अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने में कोई समस्या नहीं है। हमारी सुरक्षा विशेषज्ञ टीम ने वहां का दौरा किया और वहां की सुरक्षा स्थितियों का जायजा लिया। 

2009 में हुए इस हमले में श्रीलंका के छह क्रिकेटर घायल हो गए थे, जबकि उनके सुरक्षाकर्मियों सहित आठ लोग मारे गए थे। इस हमले के तुरंत बाद श्रीलंका सरकार ने अपनी क्रिकेट टीम का पाकिस्तान दौरा रद्द कर टीम को वापस बुला लिया था।

(देखिए, श्रीलंका की टीम पर हुए उस हमले का वीडियो)

 (वीडियो सौजन्य- यू ट्यूब)

इस हमले में श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा, रहस्यमयी स्पिनर अजंता मेंडिस के अलावा  तिलन समरवीरा, तरंगा परानविताना, सुरंगा लकमल और तिलन तुषारा  घायल हो गए थे। वहीं, उस समय पर टीम के सहायक कोच पॉल फरब्रेस को भी हमले में मामूली चोटें आई थीं।

ये हमला लगभग एक दर्जन नकाबपोश आतंकवादियों ने किया, जिनके पास राइफलें ग्रेनेड और राकेट लांचर थे। आतंकवादियों ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को ले जा रही लग्जरी बस को उस समय निशाना बनाया जब क्रिकेटर पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के लिए गद्दाफी स्टेडियम जा रहे थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Pradeep Sehgal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप