नई दिल्ली, जेएनएन। हैदराबाद में खेले गए वनडी सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लेग स्पिनर एडम जम्पा अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है। इस मैच में जम्पा ने 10 ओवर में 49 रन देकर भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत 2 महत्वपूर्ण विकेट झटके थे। इस मैच में कोहली बेहतरीन फॉर्म में दिखाई दे रहे थे। इस पारी में विराट 45 गेंदों पर 44 रन बनाकर जंपा का शिकार बने थे।

हैदराबाद में खेले जा रहे सीरीज के पहले एकदिवसीय मुकाबले में खराब शुरुआत के बाद जब कप्तान विराट सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया के लिए जीत की नींव रख रहे थे तभी ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट कर टीम इंडिया को बड़ा झटका दे दिया। 26 वर्षीय जंपा ने बताया कि विराट का विकेट लेने के बाद उनका आत्मविश्वास बढ़ जाता है। जंपा ने कहा कोहली को आउट करने के लिए हम अलग से समय देकर मीटिंग्स करते हैं।

13 मैचों में 4 बार किया कोहली का शिकार

यह पहला मौका नहीं था जब जंपा ने भारतीय कप्तान को पवेलियन का रास्ता दिखाया हो। इसके पहले मैच विशाखापत्तनम में खेले गए टी-20 सीरीज के पहले मैच में भी जंपा ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट लिया था। इसके बाद हैदराबाद वनडे में भी जंपा ने कप्तान कोहली को पवेलियन की राह दिखाई इसके साथ जंपा ने 13 मैचों में चौथी बार कोहली को आउट किया। जंपा इसे अपनी बड़ी उपलब्धि मानते हैं।

इस भारतीय ने बताया कोहली को आउट करने का मंत्र

13 मैचों में से 4 बार विराट का विकेट लेने का श्रेय जंपा अपने भारतीय कोच श्रीधरन श्रीराम को देते हैं। जंपा ने बताया कि पूर्व भारतीय हरफनमौला के पास बहुत अनुभव और ज्ञान है जिसके चलते मैं अपने प्रदर्शन में निखार ला पाया हूं और भारतीय कप्तान विराटो को भी आसानी से आउट करने में सफल हुआ हूं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम मौजूदा समय भारत के दौरे पर है जहां वो टी-20 सीरीज 2-0 से जीत चुकी है जबकि दोनों देशों के बीच 5 एकदिवसीय मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है।

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ravindra Pratap Sing