Move to Jagran APP

RCB vs RR: एबी डिविलियर्स ने 12 गेंद में राजस्थान से छीना मैच, जमाया दूसरा तूफानी अर्धशतक

राजस्थान के खिलाफ डिविलियर्स ने 22वीं गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को जीत भी दिलाई। इस छक्के के साथ 8 वी बार 25 या उससे कम गेंद पर अर्धशतक पूरा किया। ऐसा करने वाले वह इस टूर्नामेंट के दूसरे बल्लेबाज बने हैं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 07:46 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 07:46 PM (IST)
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (फोटो पीटीआई)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 33वें मुकाबले में एक बार फिर से रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। राजस्थान के खिलाफ एबी डिविलियर्स की तूफानी पारी देखने को मिली जिसने मैच का पासा पलट दिया। राजस्थान से मिले 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर ने 19.4 ओवर में डिविलियर्स के छक्के से 7 विकेट से जीत हासिल की।

loksabha election banner

एबी डिविलियर्स ने टूर्नामेंट में दूसरी बार खेली तूफानी अर्धशतकीय पारी और बैंगलोर को टीम को बनाया विजेता। इस मैच में हारी हुई बाजी को इस बल्लेबाज ने अकेले दम पर पलट दिया। टीम के सामने आखिरी दो ओवर में 35 रन की जरूरत थी जिसे विस्फोटक पारी खेलते हुए डिविलियर्स ने हासिल किया। 22 गेंद पर नाबाद 55 रन की पारी खेलते हुए इस बल्लेबाज ने मुश्किल को आसान बना दिया।

एक ओवर में बदला दिया मुकाबला

बैंगलोर के लिए 19वां ओवर मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा जिसमें डिविलियर्स ने जयदेव उनादकट के ओवर में 3 लगातार छक्के जमाए। 12 गेंद पर टीम को 35 रन की जरूरत थी और ओवर खत्म होने के बाद बैंगलोर के सामने 6 गेंद पर 10 रन का लक्ष्य था। आखिरी ओवर करने आए जोफ्रा आर्चर की चौथी गेंद पर छक्का लगाकर डिविलियर्स ने बैंगलोर को जीत दिलाई। 

तूफानी पारी से डिविलियर्स ने की वार्नर की बराबरी

राजस्थान के खिलाफ डिविलियर्स ने 22वीं गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को जीत भी दिलाई। इस छक्के के साथ 8 वी बार 25 या उससे कम गेंद पर अर्धशतक पूरा किया। ऐसा करने वाले वह इस टूर्नामेंट के दूसरे बल्लेबाज बने हैं। उन्होंने सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर की बराबरी कर ली है। इससे पहले वह कीरोन पोलार्ड के साथ दूसरे स्थान पर थे।

डिविलियर्स ने बैंगलोर के लिए बनाए 4000 रन

इस पारी के दौरान डिविलियर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए 4000 रन भी पूरे किए। इस पारी के दौरान 15वां रन बनाते ही टूर्नामेंट में आरसीबी के लिए 4 हजार रन के आंकड़े को छुआ। इस मैच से पहले उनके नाम 3985 रन थे और इस मैच के बाद उनके खाते में 4040 रन हो गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.