Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने ठोका दमदार शतक, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

India vs Australia 1st ODI Match में मेजबान टीम के कप्तान आरोन फिंच ने दमदार शतक ठोककर भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। आरोन फिंच ने 117 गेंदों में अपने वनडे करियर का 17वां शतक पूरा किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 12:14 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 12:33 PM (IST)
आरोन फिंच ने भारत के खिलाफ शतक ठोका है

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Australia 1st ODI Match: मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम पांच गेंदबाजों के साथ उतरी। भारत के पास कोई छठा विकल्प गेंदबाजी के लिए नहीं था। इसी का फायदा कंगारू टीम ने उठाया। खासकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। फिंच ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में दमदार शतक ठोका और अपनी टीम को मजबूती प्रदान की।

loksabha election banner

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने अपने वनडे करियर का 17वां शतक पूरा किया। भारत के खिलाफ आरोन फिंच ने 117 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली। इस मुकाबले से पहले खेले गए आइपीएल 2020 में आरोन फिंच का बल्ला नहीं चला था। यहां तक कि आइपीएल से पहले इंग्लैंड के दौरे पर भी वे सफल नहीं रहे थे। ऐसे में उनके लिए पहले मैच में शतक लगाना बड़ी वापसी का संकेत है।

इस मुकाबले में आरोन फिंच 124 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 114 रन की पारी खेलकर आउट हो गए, लेकिन इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था। आरोन फिंच ने पहले डेविड वार्नर और फिर स्टीव स्मिथ के साथ 100-100 से ज्यादा रन की पारी खेली।  

इसी मैच में बने 5 हजारी

आरोन फिंच ने इसी मैच में अपने वनडे इंटरनेशनल करियर के 5 हजार रन भी पूरे किए। भारतीय टीम के खिलाफ जैसे ही उन्होंने अपनी पारी का 17वां रन बनाया। वैसे ही वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 5 हजारी बन गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 5 हजार रन बनाने के मामले में उन्होंने तमाम दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। हालांकि, उनसे आगे डेविड वार्नर हैं, जिन्होंने 115 पारियों में ये कमाल किया था, जबकि फिंच 126 पारियों में ये मुकाम हासिल किया है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा वनडे शतक

29 शतक - रिकी पोंटिंग

18 शतक - डेविड वार्नर

18 शतक - मार्क वॉ

17 शतक - आरोन फिंच

16 शतक - एडम गिलक्रिस्ट

बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा वनडे शतक

21 शतक - रिकी पोंटिंग

6 शतक - रिकी पोंटिंग

5 शतक - माइकल क्लार्क

5 शतक - स्टीव स्मिथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.