Move to Jagran APP

टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर के प्रदर्शन के सामने फीके पड़े सब

द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हीरो बना इंग्लैंड का ये ऑलराउंडर।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 07 Aug 2017 09:33 PM (IST)Updated: Tue, 08 Aug 2017 03:27 PM (IST)
टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर के प्रदर्शन के सामने फीके पड़े सब
टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर के प्रदर्शन के सामने फीके पड़े सब

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर ने खूब प्रभावित किया। उनकी गेंद ने तो प्रोटीज पर कहर ढ़ाया ही मेहमान टीम के खिलाफ उन्होंने रन भी बनाने में सफलता हासिल की। अपने इस ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर ये खिलाड़ी ये उपलब्धि हासिल करने वाला 8वां क्रिकेटर बन गया। 

loksabha election banner

मोइन अली बन गए बेमिसाल

द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोइन अली के प्रदर्शन की जितनी तारीफ की जाए वो उतना ही कम होगा। इस खिलाड़ी ने अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ला दोनों से ही कमाल का योगदान दिया। इस टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने 200 से ज्यादा रन बनाए और (खबर लिखे जाने तक) पूरी सीरीज में 20 विकेट भी लिए। इंग्लैंड की तरफ से वो 8वें ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने किसी टेस्ट सीरीज में 200 रन बनाए और 20 विकेट भी लिए। सबसे बड़ी बात ये कि मोइन ने ये कमाल वर्ष 2005 के बाद किया। इस वर्ष इंग्लैंड टीम के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने ये कमाल किया था। यानी मोइन ने 12 वर्ष के बाद एक ऑलराउंडर के तौर पर ऐसे प्रदर्शन को फिर से दोहराया। 

द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में मोइन का प्रदर्शन

मोइन अली ने द. अफ्रीका के खिलाफ पिछले तीन टेस्ट मैचों में 87, 7, 18, 27, 16 और 8 रन की पारी खेली। वहीं इन मैचों में विकेट की बात करें तो उन्होंने क्रमश: 4, 6, 0, 4, 0 और 4 विकेट लिए। वहीं खबर लिखे जाने तक दोनों देशों के बीच चौथा मुकाबला खेला जा रहा था। इस मैच में मोइन अली ने 14 और नाबाद 75 रन की पारी खेली जबकि पहली पारी में उन्होंने 3 और दूसरी पारी में भी उन्होंने खबर लिखे जाने तक 3 विकेट लिए थे। यानी कुल मिलाकर वो इस टेस्ट सीरीज में अब तक 24 विकेट ले चुके थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.