नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में कई रिकॉर्ड्स बने। इन रिकॉर्ड्स में से एक रिकॉर्ड ऐसा भी रहा जो भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में इससे पहले कभी नहीं बना था। इस रिकॉर्ड को बनाया भारतीय टीम के मौजूदा दोनों स्पिनर्स अश्विन और जडेजा ने। 

अश्विन और जडेजा का कमाल, रच दिया इतिहास

अश्विन और जडेजा का ऑलराउंड प्रदर्शन कोलंबो टेस्ट में देखने को मिला। इन दोनों स्पिनर्स ने ना सिर्फ गेंद बल्कि बल्ले से भी धमाल मचाया। अपने इस ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर इन दोनों खिलाड़ियों ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जो किसी भारतीय खिलाड़ियों द्वारा टेस्ट क्रिकेट में नहीं बनाया गया था। टेस्ट क्रिकेट में पहली बार किसी दो भारतीय खिलाड़ियों ने एक ही मैच में 50 से ज्यादा रन बनाए और 5 विकेट भी झटके। हालांकि विश्व क्रिकेट की बात करें तो अश्विन और जडेजा से पहले दो बार ऐसा कमाल हो चुका है। वर्ष 1895 में गिफेन और ट्रॉट ने इंग्लैंड के खिलाफ ये कमाल किया था और इसके बाद वर्ष 2011 में ब्रेसनन और स्टअर्ट ब्रॉड ने भी एक ही टेस्ट मैच में 50 या उससे ज्यादा रन और फिर पांच विकेट लेने का कमाल किया था। 

कोलंबो टेस्ट में अश्विन व जडेजा का प्रदर्शन

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अश्विन ने जहां एक तरफ 54 रन की पारी खेली तो दूसरी तरफ जडेजा ने नाबाद 70 रन बनाए। इसके बाद इस मैच की पहली पारी में अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट लिए तो दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लिए। इस मैच की दोनों पारियों में इन दोनों ने कुल 7-7 विकेट लिए और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern