Move to Jagran APP

इन्होंने अश्विन, हरभजन, अमित और जडेजा जैसे दिग्गजों को दे दी है टेंशन

जूनियर स्तर पर चेस में भारत का प्रतिनिधत्व कर चुका ये खिलाड़ी क्रिकेट में भी अपने हुनर से सबको खूब प्रभावित कर रहा है। आज हालात ये हैं कि इस खिलाड़ी के हालिया प्रदर्शन ने इन्हें भारतीय टीम में जगह दिला दी है। यही नहीं इस खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 03 Jun 2016 06:49 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jun 2016 05:44 PM (IST)

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। जूनियर स्तर पर चेस में भारत का प्रतिनिधत्व कर चुका ये खिलाड़ी क्रिकेट में भी अपने हुनर से सबको खूब प्रभावित कर रहा है। आज हालात ये हैं कि इस खिलाड़ी के हालिया प्रदर्शन ने इन्हें भारतीय टीम में जगह दिला दी है। यही नहीं इस खिलाड़ी ने भारतीय क्रिकेट टीम के अन्य स्पिनर्स हरभजन सिंह, आर. अश्विन, रविंद्र जडेजा और अमित मिश्रा को कड़ी टक्कर दे दी है।

loksabha election banner

भज्जी, अश्विन, जडेजा व अमित से कम नहीं है ये खिलाड़ी

हम बात कर रहे हैं हरियाणा के स्पिनर युजवेंद्र चहल की जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको खूब प्रभावित किया है। आइपीएल सीजन 9 में बैंगलोर के लिए खेलते हुए चहल ने महज 13 मैचों में 21 विकेट हासिल कर लिया और विकेट लेने के मामले में इन तीनों दिग्गजों को काफी पीछे छोड़ दिया। इस आइपीएल में भज्जी ने 14 मैचों में 9 विकेट, आर. अश्विन ने 14 मैचों में 10, अमित मिश्रा ने 14 मैचों में 13 जबकि रविंद्र जडेजा ने 15 मैचों में 8 विकेट लिए। आंकड़े तो यही साबित करते हैं कि आइपीएल 9 में विकेट लेने के मामले में चहल ने इन दिग्गजों को काफी पीछे छोड़ दिया था। जाहिर है चहल ने अपने प्रदर्शन से सबको कड़ी टक्कर तो दे ही दी है।

टेस्ट टीम में भी बना सकते हैं जगह

युजवेंद्र चहल को जो मौका मिला है अगर वो उसे भुना लेते हैं तो संभव है कि उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में भी जगह मिल जाए। जिम्बाब्वे दौरे के लिए वनडे और टी20 टीम में तो वो शामिल हैं ही। चहल जिस आक्रामकता से लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं वैसी आक्रमकता कम गेंदबाजों में देखने को मिलती है। यही नहीं अगर उनकी पिटाई भी हो जाती है तो वो घबराते तो बिल्कुल भी नहीं हैं बल्कि ज्यादा आक्रमकता के साथ वापसी करते हैं और विकेट लेने में सफल होते हैं। उनकी यही काबिलियत उन्हें दूसरे गेंदबाजों से अलग कतार में खड़ी करती है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.