Move to Jagran APP

रन तो बना रहा है लेकिन एक अनोखा और अनचाहा रिकॉर्ड भी बना रहा है ये धुरंधर

आंकड़े साबित करते हैं कि ये बल्लेबाज किस कदर आइपीएल 9 में कहर बरपा रहा है मगर इस मामले में इस बल्लेबाज ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो ये भी साबित करता है कि विकेटों के बीच उनकी रनिंग कितनी खराब है।

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 17 May 2016 03:46 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2016 07:50 AM (IST)

नई दिल्ली। इस बल्लेबाज का बल्ला आइपीएल के इस सीजन में जमकर गेंदबाजों पर बरस रहा है। आंकड़े साबित करते हैं कि ये बल्लेबाज किस कदर आइपीएल 9 में कहर बरपा रहा है मगर इस मामले में इस बल्लेबाज ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो ये भी साबित करता है कि विकेटों के बीच उनकी रनिंग कितनी खराब है।

loksabha election banner

20 बार रन आउट होने का बना दिया रिकॉर्ड

आइपीएल 9 में कोलकाता नाइट राइडर्ड के कप्तान गौतम गंभीर कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। रन बनाने के मामले में भी वो टॉप के कुछ बल्लेबाजों में शामिल हैं मगर रन आउट होने के मामले में भी वो सबसे आगे निकलते दिख रहे हैं। टी-20 क्रिकेट में गौतम गंभीर अब तक 20 बार रन आउट हो चुके हैं। हालांकि इस प्रारूप में रन आउट होने के मामले में वो सबसे आगे नहीं हैं मगर महेला जयवर्धने के साथ जरूर खड़े हो गए हैं। महेला भी खेल के इस छोटे प्रारूप में 20 बार रन आउट हो चुके हैं। ऐसे में अब अगर गंभीर एक बार भी रन आउट हो जाते हैं तो वो टी -20 में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

वैसे आइपीएल सीजन 9 में गौतम गंभीर की बल्लेबाजी काफी अच्छी रही है। गौतम गंभीर इस सीजन में अब तक 12 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 449 रन बनाए हैं। इन मैचों में उन्होंने 5 अर्धशतक लगाए हैं साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 124.72 का रहा है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.