Move to Jagran APP

Asia Cup 2022: पाकिस्तान को भारत के हाथों एशिया कप में क्यों मिलेगी हार, रिकी पोंटिंग ने बताया कारण

Ind vs Pak Asia cup 2022 इसमें कोई शक नहीं है कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें मजबूत हैं लेकिन दोनों देशों के बीच होने वाले इस मैच में किसे जीत मिलेगी इसे लेकर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भविष्यवाणी की है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 05:23 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 05:23 PM (IST)
Asia Cup 2022: पाकिस्तान को भारत के हाथों एशिया कप में क्यों मिलेगी हार, रिकी पोंटिंग ने बताया कारण
कप्तान रोहित शर्मा के साथ भारतीय टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का सबको बेसब्री के साथ इंतजार है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में दोनों देशों के बीच आखिरी बार टी20 मैच खेला गया था और अब लंबे इंतजार के बाद दोनों टीमें एक-दूसरे से भिड़ने जा रहे हैं। दोनों देशों के बीच ये मैच 28 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा। इसमें कोई शक नहीं है कि भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें मजबूत हैं, लेकिन दोनों देशों के बीच होने वाले इस मैच में किसे जीत मिलेगी इसे लेकर आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने भविष्यवाणी की है। 

loksabha election banner

आस्ट्रेलिया को तीन बार वर्ल्ड कप खिताब दिला चुके रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले इस मैच में जीत मिलेगी। उन्होंने बताया कि भारतीय टीम में काफी गहराई है और इसका फायदा इस टीम को मिलेगा। रिकी ने आइसीसी रिव्यू में कहा कि मुझे विश्वास है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत को जीत मिलेगी। पाकिस्तान की टीम अच्छी है और इस टीम में हमेशा ही अच्छे खिलाड़ियों की कमी नहीं रही है और इस टीम में अन्य टीमों के मुकाबले ज्यादा गहराई है, लेकिन मुझे लगता है कि भारत एशिया कप खिताब जीतेगा। 

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था। दोनों देशों के बीच राजनीतिक खींचतान की वजह से द्विपक्षीय सीरीज का आयोजन नहीं किया जा रहा है। रिकी पोंटिंग ने कहा कि जब मैं प्रतिद्वंदिता के बारे में सोचता हूं तो इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच एशेज टेस्ट सीरीज अपने शिखर पर होता है। मुझे उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के बीच भी कुछ ऐसा होगा और दोनों देशों के बीच अगर टेस्ट क्रिकेट होता है तो ये क्रिकेट का चरम होगा। आपको बता दें कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 14 मैच खेले गए हैं जिसमें भारत को 8 मैच में जबकि पाकिस्तान को 5 मैच में जीत मिली है। इस बार एशिया कप में पाकिस्तान की टीम की कप्तान बाबर आजम के हाथों में होगी जबकि भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.