नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांट टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए तैयार है। इस टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज व टीम के सीनियर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इस सीरीज के रिजल्ट के बारे में भविष्यवाणी की है। 

गौतम गंभीर ने कहा है कि ये टेस्ट सीरीज इंग्लैंड जीतेगी जबकि जहीर खान के मुताबिक ये टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ रहेगी। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना पिछला इंग्लैंड दौरा धौनी की कप्तानी में वर्ष 2014 में किया था जहां भारत को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था और ये दोनों खिलाड़ी उस वक्त भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। वर्ष 2011 में हुए इंग्लैंड दौरे में जहीर और गंभीर भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे और ये टेस्ट सीरीज भारतीय टीम ने 4-0 से गवांया था। 

इंग्लैंड की जीत पर मुहर लगाने वाले गंभीर ने कहा कि इस टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड का पलड़ा मजबूत नजर आता है क्योंकि इंग्लिश टीम में जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे तेज गेंदबाज हैं। गंभीर ने कहा कि एंडरसन हमेशा से ही भारतीय टीम के लिए बड़ी परेशानी रहे हैं। हालांकि उन्होंने भारत के बारे में भी कहा कि इस वक्त भारतीय टीम की गेंदबाजी में विविधता है और टीम के गेंदबाज में इतनी क्षमता है कि वो 20 विकेट ले सकते हैं। इंग्लैंड की टीम के पास अनुभवी गेंदबाजी आक्रमण है साथ ही बल्लेबाजी में भी गहराई है। टीम में बेन स्टोक्स जैसा ऑलराउंडर है जो टीम को बैलेंस करता है। आप एलिएस्टर कुक को कम नहीं आंक सकते। इसके बाद उनकी टीम में जो रूट और जोस बटलर जैसा क्लासी बल्लेबाज मौजूद है। ऐसे में मुझे लगता है कि इंग्लिश टीम ज्यादा संतुलित दिख रही है और उनके जीतने की संभावना ज्यादा है। हालांकि कुछ दिन पहले गंभीर ने कहा था कि इंग्लैंड में कंडीशन चाहे जैसा भी हो भारतीय टीम को टेस्ट की नंबर एक टीम होने के नाते अच्छा खेलने की कोशिश करनी चाहिए। 

वहीं पूर्व गेंदबाज जहीर खान को लगता है कि पांच मैचों में कुछ मैच फ्लैट विकेट्स पर भी हो सकते हैं और वो मैच बिना किसी नतीजे के खत्म हो सकता है। जहीर ने कहा कि ये देखना दिलचस्प होगा कि मैच किस तरह के विकेट पर खेला जाता है। अगर पिच बल्लेबाजी के अनूकुल रहा तो भारतीय टीम अच्छा टक्कर दे सकती है। मुझे लगता है कि ये टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर ही खत्म होगी। भारत व इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच बर्मिंघम में एक अगस्त से खेला जाएगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern