Move to Jagran APP

टी20 सीरीज के भारतीय हीरो चहल ने किया अपनी रणनीति का खुलासा

मैच के बाद इस खिलाड़ी ने अपने दिल की बातों को साझा किया और साथ ही मैच की अपनी रणनीति को भी सामने रखा।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 02 Feb 2017 04:32 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2017 12:06 PM (IST)
टी20 सीरीज के भारतीय हीरो चहल ने किया अपनी रणनीति का खुलासा
टी20 सीरीज के भारतीय हीरो चहल ने किया अपनी रणनीति का खुलासा

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार रात तीसरे व फाइनल टी20 मुकाबले में हीरो की भूमिका निभाने वाले 26 वर्षीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (6/25) ने मैन ऑफ द मैच के साथ मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भी जीता। मैच के बाद इस खिलाड़ी ने अपने दिल की बातों को साझा किया और साथ ही मैच की अपनी रणनीति को भी सामने रखा।

loksabha election banner

बेंगुलरू में खेले गए फाइनल मुकाबले में चहल का प्रदर्शन किसी भी भारतीय द्वारा टी20 में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बन गया। मैच के बाद चयन ने अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें निरंतर ऑफ स्टंप से बाहर गेंद रखने का फायदा मिला। चहल ने कहा, 'जब जोइ रूट और मॉर्गन शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे तब मैंने माही और विराट भाई से चर्चा करने के बाद उन्हें ऑफ स्टंप पर गेंदबाजी करने का फैसला किया, क्योंकि उस लाइन पर लगातार गेंदबाजी करने से बल्लेबाज के लिए शॉट्स खेलना मुश्किल हो जाता है।'

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अपनी रणनीति को लेकर आगे चहल ने कहा, 'जब इंग्लैंड बल्लेबाजी कर रहा था तब गेंद काफी घूम रही थी और पिच पर धीमी रफ्तार से आ रही थी इसलिए बिलिंग्स और जेसन रॉय को मैंने नई बॉल से 'फुलर' करने का प्रयास किया क्योंकि दोनों अच्छे बल्लेबाज हैं। फिर मैंने मिशी भाई (अमित मिश्रा) को देखा तो उनकी गेंदें काफी घूम रही थीं और पेस में भी वो तब्दीली कर रहे थे। मैंने भी इसी पर अमल किया। इससे मुझे विकेट हासिल करने में आसानी हुई।'

चहल आइपीएल में विराट की अगुआइ वाली बेंगलुरू की टीम से खेलते हैं और ऐसे में चिन्नास्वामी स्टेडियम उनका दूसरा घर भी कहा जा सकता है। चहल ने बेंगलुरू की पिच का भी फायदा उठाया क्योंकि वो यहां के हालातों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उन्होंने इस रणनीति के बारे में कहा, 'मैंने भारत के लिए ज्यादा मैच नहीं खेले हैं लेकिन जब भी मैं बेंगलुरू में खेलता हूं तो मुझे घर जैसा अहसास होता है। मैंने यहां काफी विकेट लिए हैं। मैं आगे घरेलू क्रिकेट और आइपीएल में भी इस प्रदर्शन को जारी रखना चाहूंगा।' चहल के प्रदर्शन के दम पर ही इंग्लैंड ने तीसरे टी20 में महज 8 रन के अंदर अपने अंतिम 8 विकेट गंवा दिए। इसके साथ ही भारत ने 75 रन से विशाल जीत दर्ज की और सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.