नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह की जिंदगी किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं हैं। उन्होंने कैंसर जैसी जानलेवा बीमारी को हराकर क्रिकेट के मैदान पर जैसे वापसी की वो रियल लाइफ हीरो हैं। युवी ने खुद उस अभिनेता का नाम बताया है जो बायोपिक में उनका किरदार निभा सकता है।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने अपने उपर बनने वाली बायोपिक में काम करने वाले अभिनेता का नाम बताया है। युवी का मानना है कि अगर उनके ऊपर बायोपिक बनाई जाती है तो अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी उनके किरदार को पर्दे पर उतारने के लिए सबसे कही विकल्प होंगे।

टॉइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए युवराज ने अपनी बायोपिक में कराने करने वाले अभिनेता सिद्धार्थ का नाम लिया। वैसे तो युवराज ने कहा कि अगर मेरे उपर कोई फिल्म बनने जा रही है तो फिर शायद मैं ही उसमें काम करूंगा। हालांकि यह बात उन्होंने मजाक में बोली।

युवी ने सवाल का जवाब देते हुए कहा, "वैसे तो फिल्म में कोई मुख्य भूमिका निभाएगा यह तय करना डायरेक्टर का काम होता है। वही यह तय करता है कि फिल्म में उसको किसे कास्ट करना है। अगर मेरे उपर कोई बॉलीवुड फिल्म बनती है तो मेरे हिसाब से सिद्धांत चतुर्वेदी इसके लिए सबसे बेहतर विकल्प होंगे। मुझे पूछा जाए तो मैं अपनी बायोपिक में उनको देखना चाहूंगा।" 

साल 2011 आईसीसी विश्व कप में युवराज सिंह को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। वहीं साल 2007 टी20 विश्व कप में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 6 गेंद पर लगातार 6 छक्के लगाए थे। यह ऐसा विश्व कप रिकॉर्ड है जो आज तक कोई भी बल्लेबाज नहीं तोड़ पाया है।

युवी ने पिछले साल ही 10 जून को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। इसके बाद उन्होंने विदेशी टी10 और टी20 लीग में खेलने के लिए बीसीसीआई के अनुमति मांगी थी जिसपर बोर्ड ने हामी भर दी थी।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस